सागर Madhya Pradesh: कुएं में मोटर निकालने उतरे पिता-पुत्र सहित 3 लोगों की मौत

Madhya Pradesh: कुएं में मोटर निकालने उतरे पिता-पुत्र सहित 3 लोगों की मौत

Madhya Pradesh: कुएं में मोटर निकालने उतरे पिता-पुत्र सहित 3 लोगों की मौत

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक गांव में कुएं में लगी पानी की मोटर निकालने उतरे पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि यह घटना सागर जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर गौरझामर थाना क्षेत्र के पिपरिया गांव में बृहस्पतिवार को हुई. पुलिस ने आशंका जताई है कि कुएं में गैस का रिसाव होने से तीनों बेहोश हो गए और पानी में डूब गए. गौरझामर पुलिस थाना प्रभारी आनंद सिंह के मुताबिक, पिपरिया निवासी खिलान सिंह लोधी (65) के खेत में बने जिस कुएं में पानी की मोटर लगी हुई थी, वह करीब 60 फीट गहरा है. उन्होंने बताया कि लगातार बारिश होने से कुएं का जलस्तर बढ़ गया था, जिससे मोटर पानी में डूब सकती थी. सिंह के अनुसार, ऐसे में कुएं से पानी की मोटर निकालने के लिए खिलान सिंह गुरुवार सुबह 10 बजे के आसपास अपने बेटे नेतराज लोधी (25) के साथ वहां पहुंचे. 

उन्होंने बताया कि मोटर निकालते समय सांस लेने में दिक्कत हुई, जिससे खिलान बेहोश होकर पानी गिर गए. सिंह के मुताबिक, खिलान को बचाने के लिए नेतराज और पास में ही काम कर रहे सुनील पटेल (25) कुएं में उतरे, लेकिन तीनों दम घुटने की वजह से पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई. सिंह ने बताया कि राज्य आपदा आपातकालीन मोचन बल टीम की मदद से गुरुवार रात तक तीनों शवों को कुएं से बाहर निकाल लिया गया. उन्होंने कहा कि कुएं में ऑक्सीजन स्तर कम होने और जहरीली गैस रिसाव होने का संदेह है. हालांकि, जांच के बाद ही घटना की असल वजह स्पष्ट हो सकेगी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें