भोपाल MadhyaPradesh: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए MP के पुलिसकर्मियों को मिलेगा अवकाश

MadhyaPradesh: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए MP के पुलिसकर्मियों को मिलेगा अवकाश

MadhyaPradesh: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए MP के पुलिसकर्मियों को मिलेगा अवकाश

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार ने सोमवार को कहा कि हाल ही में रिलीज फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए प्रदेश के पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया जाएगा. मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को अवकाश देने के लिए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुधीर सक्सेना को निर्देश दिए गए हैं.

फिल्म विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित है:

इससे एक दिन पहले रविवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार और पलायन पर आधारित इस हिन्दी फिल्म के प्रदर्शन के लिए प्रदेश में कर से छूट देने के निर्देश दिए, जिसके परिपालन में उसी दिन आदेश जारी कर दिया गया है. वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार यह छूट 14 मार्च से 13 सितम्बर तक के लिए होगी. फिल्म पर दी गई छूट में प्रतिपूर्ति का लाभ लेने के लिए संबंधित सिनेमाघरों/मल्टीप्लेक्स द्वारा राज्य माल सेवा कर (एसजीएसटी) की राशि को घटाकर टिकट विक्री की जायेगी. यह फिल्म विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित है.

फिल्म को अधिक से अधिक लोगों को देखने की जरूरत है:

चौहान ने रविवार को ट्वीट किया कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी हिंदुओं द्वारा 1990 के दशक में सामना किए गए दर्द, पीड़ा, संघर्ष और मानसिक आघात का दिल को झकझोर देने वाला वर्णन किया गया है.’’ उन्होंने कहा कि इसको अधिक से अधिक लोगों को देखने की जरूरत है, इसलिए मध्यप्रदेश में फिल्म को कर मुक्त करने का निर्णय लिया गया. इस फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल हैं. विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार एवं पलायन पर बनी यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई. अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती ने इसमें अभिनय किया है. सोर्स-भाषा     

और पढ़ें