मुंबई महाराष्ट्र के DGP लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर करेंगे दिशानिर्देश तैयार - दिलीप वलसे पाटिल

महाराष्ट्र के DGP लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर करेंगे दिशानिर्देश तैयार - दिलीप वलसे पाटिल

महाराष्ट्र के DGP लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर करेंगे दिशानिर्देश तैयार - दिलीप वलसे पाटिल

मुंबई: महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने सोमवार को यहां कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस आयुक्त लाउडस्पीकर के उपयोग पर दिशानिर्देश तैयार करेंगे, जिन्हें एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा.

मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और भाजपा की मांग के बीच वलसे पाटिल का यह बयान आया है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक (रजनीश सेठ) और मुंबई के पुलिस आयुक्त (संजय पांडे) बैठक करके (लाउडस्पीकर के उपयोग को लेकर) राज्य के लिए दिशानिर्देश तैयार करेंगे. ये दिशा-निर्देश एक-दो दिन में जारी कर दिए जाएंगे. सभी को इनका पालन करना होगा.

अन्य समुदायों के सदस्यों को न चाहते हुए भी तेज आवाज में अजान सुननी पड़ती है: 

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार से तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि अन्य समुदायों के सदस्यों को न चाहते हुए भी तेज आवाज में अजान सुननी पड़ती है. ठाकरे ने तीन मई के बाद मस्जिदों के बाहर ऊंची आवाज में हनुमान चालीसा चलाने की धमकी दी थी. भाजपा ने राज ठाकरे की मांग का समर्थन किया है. वलसे पाटिल ने कहा कि गृह विभाग और पुलिस राज्य की मौजूदा स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति या संगठन सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने और माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें