मुंबई महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम

मुंबई:  महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है. एकनाथ शिंदे राज्य के नए सीएम बना दिए गए हैं. वहीं देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है.देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम की शपथ ले ली है. एकनाथ शिंदे के बाद राज्यपाल ने उन्हें भी शपथ दिलवा दी है. पहले फडणवीस सरकार में शामिल नहीं होना चाहते थे, लेकिन बीजेपी हाईकमान के आदेश के बाद उन्हें अपना मन बदलना पड़ा.एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलवा दी है.

आपको बता दे कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनने वाली नयी सरकार में शामिल होने का फैसला किया है. शाह ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है. उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं उन्हे हृदय से बधाई देता हूं. ज्ञात हो कि फडणवीस ने यह घोषणा की थी कि शिंदे महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री होंगे और भाजपा उनकी सरकार को समर्थन देगी. उन्होंने कहा था कि वह शिंदे सरकार में शामिल नहीं होंगे. शिंदे के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद फडणवीस ने यह घोषणा की थी.

और पढ़ें