महाराष्ट्र: बिजली गिरने से दो की मौत, बाढ़ के कारण नदी में बहे दो व्यक्ति

महाराष्ट्र: बिजली गिरने से दो की मौत, बाढ़ के कारण नदी में बहे दो व्यक्ति

महाराष्ट्र: बिजली गिरने से दो की मौत, बाढ़ के कारण नदी में बहे दो व्यक्ति

अमरावती/औरंगाबाद/ठाणे: महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर खराब मौसम और बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश के कारण आसना नदी में आई बाढ़ के चलते हिंगोली जिले के दो गांवों के निवासियों को स्थानांतरित किया जा रहा है.इसके अलावा अमरावती में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम करने वाले दो मजदूरों की मौत हो गई और ठाणे जिले के भिवंडी तालुका में दो अलग-अलग घटनाओं में जलाशयों में बाढ़ आने से दो व्यक्ति बह गए. अमरावती जिले की पुलिस ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार दोपहर को दो मजदूर माहुली पुलिस थानांतर्गत क्षेत्र में जामडोल के निकट फसल पर कीटनाशक छिड़क रहे थे जब उन पर बिजली गिरी.

मृतकों की पहचान किशोर भगवान पाटिल (42) और अविनाश श्यामराव निंभोरकर के रूप में की गई है जो कराजगांव गांव के निवासी थे. वहीं, हिंगोली जिले के एक अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण दो गांवों से अब तक कम से कम 200 लोगों को निकाला गया है.पिछले कुछ दिनों से राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में स्थित हिंगोली जिले के कुछ हिस्सों में बेहद भारी बारिश हो रही है. अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “बारिश के कारण, जिले की आसना नदी में शुक्रवार रात को बाढ़ आई. वसमत तहसील के कुरुन्दा और किनहोला गांव के निचले इलाके बुरी तरह प्रभावित हैं.

जिलाधिकारी जितेंद्र पापलकर ने कहा कि हालांकि अब पानी का स्तर धीरे-धीरे घट रहा है लेकिन प्रशासन इन गांवों के निवासियों को पास के जिला परिषद स्कूल में स्थानांतरित कर रहा है. उन्होंने कहा कि अभी तक किसी की मौत होने की सूचना नहीं मिली है.इस बीच, ठाणे के भिवंडी में दो अलग-अलग घटनाओं में दो व्यक्ति पानी में बह गए. 

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पहली घटना बृहस्पतिवार रात को हुई जब 35 वर्षीय पिंट्या पंडरीनाथ जाधव एक उफनाई नदी में मछली पकड़ने गया था.अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस दौरान जाधव नदी में गिर गया और बह गया. उन्होंने कहा कि उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दूसरी घटना में, 19 वर्षीय युवक आसिफ अंसारी शुक्रवार को कमवारी नदी में तैरने गया था और इस दौरान वह बह गया. (भाषा) 

और पढ़ें