मुंबई उद्योगपति राहुल बजाज का राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार : महाराष्ट्र सरकार

उद्योगपति राहुल बजाज का राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार : महाराष्ट्र सरकार

उद्योगपति राहुल बजाज का राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार : महाराष्ट्र सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि जाने माने उद्योगपति राहुल बजाज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बजाज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि देश के औद्योगिक विकास में उनके योगदान की कोई सानी नहीं. ठाकरे ने कहा कि उन्होंने बजाज का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का निर्देश दिया है.

बजाज समूह के एक अधिकारी के अनुसार, राहुल बजाज का अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा. बजाज का निधन पुणे के एक अस्पताल में शनिवार को दोपहर में हो गया. वह 83 वर्ष के थे. राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्र के स्वतंत्रता आंदोलन और इसके औद्योगिक एवं सामाजिक विकास में बजाज परिवार का योगदान बहुत ऊंचा है. 

बजाज समूह के अध्यक्ष के तौर पर अपने कार्यकाल में राहुल बजाज ने भारत में ही नहीं वरन विदेशों में भी समूह का कारोबारी साम्राज्य बढ़ाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश ने न केवल एक महान उद्योगपति को खो दिया है बल्कि एक ऐसे व्यक्ति को खो दिया है, जो अपने सामाजिक दायित्व के प्रति सजग थे और देश के समक्ष उत्पन्न स्थितियों को लेकर काफी मुखर रहते थे.  (भाषा) 

और पढ़ें