मुंबई Maharashtra: मुझे मुख्यमंत्री बनाना फडणवीस का ‘मास्टरस्ट्रोक’- एकनाथ शिंदे

Maharashtra: मुझे मुख्यमंत्री बनाना फडणवीस का ‘मास्टरस्ट्रोक’- एकनाथ शिंदे

Maharashtra: मुझे मुख्यमंत्री बनाना फडणवीस का ‘मास्टरस्ट्रोक’- एकनाथ शिंदे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (eknath shinde cm) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता देवेंद्र फडणवीस (devendra fadnavis) के ‘मास्टरस्ट्रोक’ के कारण वह मुख्यमंत्री के पद पर पहुंचे हैं.

उन्होंने कहा कि लोगों को लगा कि भाजपा सत्ता के लिए बेताब है, लेकिन सच में यह देवेंद्र जी का ‘मास्टरस्ट्रोक’ है. बड़ी संख्या में (विधायकों के) होने के बावजूद किसी अन्य व्यक्ति को सत्ता सौंपने के लिए बड़े दिल की जरूरत होती है.

राजभवन में गुरुवार शाम एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री और फडणवीस के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद शिंदे ने कहा कि उनके फैसले से राज्य और देश के लोगों को बड़े दिल की एक नयी मिसाल देखने को मिली.

शिंदे ने एक टीवी चैनल से कहा कि सबसे ज्यादा संख्या वाली पार्टी मुख्यमंत्री पद पर दावा करती है, लेकिन इस मामले में, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जे पी नड्डा और विशेष रूप से देवेंद्र फडणवीस को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने बड़ा दिल दिखाया और एक शिव सैनिक को यह मौका दिया.

फडणवीस का पिछला कार्यकाल मेरे काम आएगा:
शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में फडणवीस का पिछला कार्यकाल उनके काम आएगा क्योंकि वह राज्य का नेतृत्व कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि फडणवीस अपने (पार्टी) वरिष्ठों के निर्देशों के कारण इस मंत्रिमंडल में शामिल हुए. मैं इसके कारण खुश हूं क्योंकि उनका अनुभव राज्य में विकास कार्यों को गति देने में काम आएगा.सोर्स- भाषा 

और पढ़ें