Maharashtra: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विरार अस्पताल हादसे की जांच के आदेश दिए, सरकार देगी आर्थिक सहायता 

Maharashtra: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विरार अस्पताल हादसे की जांच के आदेश दिए, सरकार देगी आर्थिक सहायता 

Maharashtra: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विरार अस्पताल हादसे की जांच के आदेश दिए, सरकार देगी आर्थिक सहायता 

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने पालघर जिले के विरार में एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के 13 मरीजों की मौत पर शुक्रवार को शोक व्यक्त किया और स्थानीय प्रशासन को हादसे की जांच के आदेश दिए है.  

मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों से हादसे की ली जानकारी:
मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि ठाकरे ने आग लगने की घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है.  उन्होंने अधिकारियों से मरीजों को दूसरी जगहों पर स्थानांतरित करने के लिए कहा. बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया है कि आग को पूरी तरह बुझाने को प्राथमिकता दें और सुनिश्चित करें कि अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों का इलाज प्रभावित न हो. 

शुक्रवार की अल सुबह लगी थी आग:
उन्होंने कहा कि विजय वल्लभ अस्पताल (Vijay Vallabh Hospital) एक निजी अस्पताल है और यह जांच की जाएगी कि वहां सुरक्षा उपायों (Safety Measures) का पालन किया जा रहा था या नहीं. अधिकारियों के मुताबिक अस्पताल में आग शुक्रवार तड़के तीन बजे के आस-पास लगी जिसमें पांच महिलाओं और आठ पुरुषों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक ट्वीट में कहा है कि विरार के विजय वल्लभ अस्पताल के ICU (Intensive Care unit) में लगी आग में 13 लोगों की जान चली गई. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक हादसा है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने हादसे की गहराई से जांच करने के आदेश दिए हैं.


आर्थिक सहायता देगी महाराष्ट्र सरकार:
शुक्रवार की विरार अस्पताल में हुए हादसे को लेकर उद्धव सरकार ने आर्थिक सहायता (Financial Help) देने का ऐलान किया है. ठाकरे के कार्यालय से हुए एक ट्वीट में बताया गया है की मुख्यमंत्री उद्धव बाला साहेब ठाकरे ने वीरवार को विजय वल्लभ अस्पताल में आग से मरने वाले और गंभीर रूप से घायल मरीजों के लिए 1 लाख रुपये की सहायता के लिए प्रत्येक के वारिसों के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा की है. मुख्यमंत्री उद्धव बाला साहेब ठाकरे ने विरार के विजय वल्लभ अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में आग लगने से कुछ रोगियों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अग्निशमन और अन्य रोगियों का उपचार जारी रहेगा.

और पढ़ें