पालघर Maharashtra: 11.50 लाख रुपये के प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में दो नाइजीरियाई गिरफ्तार

Maharashtra: 11.50 लाख रुपये के प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में दो नाइजीरियाई गिरफ्तार

Maharashtra: 11.50 लाख रुपये के प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में दो नाइजीरियाई गिरफ्तार

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा से पुलिस ने दो नाइजीरियाई नागरिकों को प्रतिबंधित पदार्थ मेफेड्रोन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसकी कीमत 11.50 लाख रुपये के करीब आंकी गई है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि मीरा भयंदर-वसई विरार (एमबीवीवी) पुलिस के नशीला पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने दोनों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया. एमबीवीवी पुलिस के प्रवक्ता बलराम पालकर ने बताया कि दोनों आरोपियों-ऑस्टिन ओमाका (45) और जोसेफ इमैनुअल (36) के खिलाफ तुलिंज पुलिस थाना में नशीला पदार्थ निषेध (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी नाइजीरिया के लागोस शहर के रहने वाले हैं.

गिरफ्तार किया गया और 55 ग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया गया: 

उन्होंने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम ने जाल बिछाया और पहले ओमाका को पकड़ा, जिसके कब्जे से छह लाख रुपये मूल्य का 60 ग्राम मेफेड्रोन बरामद किया गया. बाद में, उसके सहयोगी इमैनुअल को गिरफ्तार किया गया और 55 ग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया गया, जिसकी कीमत 5.50 लाख रुपये बताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, जब्त मादक पदार्थ का कुल वजन 115 ग्राम है और इसकी कीमत 11.50 लाख रुपये आंकी गई है. पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि प्रतिबंधित पदार्थ का स्रोत क्या है और इसे किसे बेचा जाना था. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें