Live News »

मादक पदार्थों के विरुद्ध SOG की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में डोड़ा पोस्त जब्त, 5 गिरफ्तार

मादक पदार्थों के विरुद्ध SOG की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में डोड़ा पोस्त जब्त, 5 गिरफ्तार

खंडेला(सीकर): प्रदेश के सीकर जिले के खंडेला थाना इलाके के कांवट मार्ग पर खंडेला मोड़ बस स्टैंड पर शनिवार देर रात्रि जयपुर एसओजी की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक मकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में डोडा पोस्ट बरामद किया है. एसओजी के डीवाईएसपी चिरंजीलाल के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके से 5 लोगों को भी हिरासत में लिया है. एसओजी की रात भर चली कार्रवाई के बाद ​रविवार को करीब छह टन से भी अधिक डोडा पोस्त के सैकड़ों कट्टे ट्रेलर में भरकर जयपुर मुख्यालय के लिए रवाना किए गए. 

प्रदेशभर में मनाया जा रहा है शीतला सप्तमी का पर्व, माता के लगाया ठंडे व्यंजनों का भोग

कीमत करोड़ों रुपए:
एसओजी की कार्यवाही के दौरान जप्त किए गए गए डोडा पोस्ट की कीमत करोड़ों रुपए में बताई जा रही है. कार्रवाई के दौरान एसओजी की टीम को भी काफी मशक्कत भी करनी पड़ी. एसओजी की टीम की कार्रवाई की सूचना मिलते ही मकान के बाहर काफी संख्या में ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया. जिसके बाद स्थानीय खंडेला थाना पुलिस को सूचना दी गई और अतिरिक्त जाब्ता मौके पर तैनात किया गया.

कोरोना वायरस: ईरान से 236 भारतीयों को लेकर जैसलमेर पहुंचा विमान, सभी की होगी स्क्रीनिंग 

कई बड़े नामों का खुलासा होने की संभावना:
टीम ने परिवहन के लिए काम में लिए जा रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को भी मौके से जप्त किया. इसके साथ ही डोडा पोस्ट में चुरा मिक्स करने की एक मशीन भी बरामद की गई है. फिलहाल एसओजी की टीम हिरासत में लिए गए पांचों लोगों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हो चुकी है. इस काले कारोबार से जुड़े कई बड़े नामों का खुलासा होने की संभावना है जिसके संबंध में हिरासत में लिए गए इन पांचों लोगों से जयपुर मुख्यालय ले जाकर पूछताछ की जाएगी.

और पढ़ें

Most Related Stories

सीकर में बच्चे को धक्का देकर गाड़ी लूट ले गया बदमाश, गाड़ी में रखे थे 9 लाख रुपए, पुलिस खंगाल रही है CCTV फुटेज 

सीकर में बच्चे को धक्का देकर गाड़ी लूट ले गया बदमाश, गाड़ी में रखे थे 9 लाख रुपए, पुलिस खंगाल रही है  CCTV फुटेज 

सीकर: प्रदेश के सीकर जिले के पिपराली चौराहे से बच्चे को धक्का देकर बदमाश स्कॉर्पियो गाड़ी लूटकर फरार हो गया गाड़ी में 9 लाख भी रखे हुए थे, उद्योग नगर थाना पुलिस आसपास के दुकान और मकानों से सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है तो वहीं घटना के बाद देर रात तक जिले भर में नाकेबंदी चलती रही. लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा.

घटना जयपुर झुंझुनू बायपास चौराहे पर हनुमान वाटिका के पास की है स्टील का व्यापारी देर रात अपने घर जा रहा था. उसी दौरान वह कुछ सामान लेने के लिए हनुमान वाटिका के पास रुक गया उसका 13 साल का दोहिता गाड़ी में बैठा हुआ था. गाड़ी में चाबी लगी हुई थी बदमाश ने मौका देख कर बच्चे को धक्का देकर गाड़ी लेकर फरार हो गया.

{related}

घटना की जानकारी देर रात उद्योग नगर थाने में मिली तो पुलिस ने नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाश का कोई सुराग नहीं लगा. पुलिस ने बदमाश की गिरफ्तारी के लिए आसपास के इलाकों व टोल बूथ से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

4 स्कूलों की आईडी पासवर्ड हैक कर 130 बच्चों की काटी ऑनलाइन टीसी, आरोपी ने पुलिस को चिट्ठी लिखकर बताई वजह

सीकर: जिले में 4 स्कूलों के सिस्टम हैक कर ऑनलाइन 130 बच्चों की टीसी काटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी ने गुप्त कैमरे की मदद से इन स्कूलों के आईडी और पासवर्ड चुराए और इसके बाद 130 बच्चों की टीसी काट दी. यही नहीं आरोपी ने इसके बाद पुलिस प्रशासन और जिला शिक्षा अधिकारी को गुमनाम चिट्ठी भेजकर इस बात की जानकारी भी दी कि उसने ही इन स्कूलों के आईडी पासवर्ड हैक करके 130 बच्चों की टीसी काटी है. 

आरोपी सरकारी पद से सेवानिवृत्त हुआ था:  
आरोपी ने फिल्मी स्टाइल में लिखा कि निशुल्क शिक्षा के नाम पर यह स्कूल गरीब बच्चों को पहले एडमिशन देते हैं और बाद में उनसे जबरन फीस वसूल कर रहे हैं. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है. आरोपी ने कलेक्टर एसपी सहित अन्य अधिकारियों को लिखे पत्र में लिखा है कि मैं सरकारी पद से सेवानिवृत्त हुआ था और स्कूलों द्वारा गरीब बच्चों को निशुल्क एडमिशन दिए जाने के बाद फीस वसूले जाने से खफा था इसीलिए उसने गुप्त कैमरा लेकर पहले अभिभावक बनकर इन स्कूलों में जाकर सच्चाई का पता लगाया और बाद में इनके आईडी पासवर्ड हैक करके 130 बच्चों की टीसी काट दी. 

{related} 

आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग:
यही नहीं आरोपी ने सरकार को आरटीआई का भुगतान सीधे बच्चों के खाते में भेजने की बात कही है. जिससे बच्चों के माता-पिता को परेशानी नहीं हो .वहीं इस मामले के सामने आने के बाद स्कूल संचालकों ने भी आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

VIDEO: सेंट्रल बैंक ऑफ केनरा में लूट का असफल प्रयास, पिस्तौल लेकर घुसे थे बदमाश

सीकर: जिले के जयपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ केनरा में लूट का असफल प्रयास किया गया है. बैंक कर्मचारियों और पुलिस की सतर्कता से लुटेरों का प्रयास विफल हो गया. ऐसे में बैंक में रखी करीब 1 करोड़ रुपए की राशि बच गई. 

{related}

पिस्तौल लेकर बैंक में घुसे थे बदमाश: 
जानकारी के अनुसार बदमाश बैंक में पिस्तौल लेकर घुसे थे. इस दौरान उन्होंने पिस्तौल के दम पर बैंक कर्मचारियों को बंधक भी बना लिया था. इस मामले में पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है. हालांकि दो लुटेरे भागने में सफल हो गए. अब पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई है. 
 

Panchayat Election 2020: गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का उमड़ा सैलाब, शांतिपूर्ण हो रहा मतदान

Panchayat Election 2020: गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का उमड़ा सैलाब, शांतिपूर्ण हो रहा मतदान

दांतारामगढ़(सीकर): जिले की दांतारामगढ़ पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों का मतदान आज सुबह 7:30 बजे से शुरू हुआ जो 5:30 तक चलेगा. आज 30 ग्राम पंचायतों में 30 सरपंचों और 245 वार्ड पंचों का निर्वाचन हो रहा हैं. 30 ग्राम पंचायतों में 374 वार्ड हैं लेकिन इनमें से 129 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. अब गांव की सरकार चुनने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का सैलाब देखा जा रहा हैं. इस बार खासकर चुनाव में युवा प्रत्याशी दावेदार बनकर सामने आए हैं. भारीजा ग्राम पंचायत में सब दावेदारों से छोटी 21 वर्षीय मुस्कान चुनाव मैदान में है अगर यह चुनी जाती हैं तो सबसे कम उमर की सरपंच होगी.

महिला, पुरुष, वृद्ध और नोजवानों में मतदान को लेकर जोश: 
वहीं मतदान केंद्रों पर महिला, पुरुष, वृद्ध और नोजवानों सहित सभी में जोश देखा गया हैं. सरपंच एवं वार्ड पंच चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक एवं भयमुक्त संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील पंचायत बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है. चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई कोरोना वैश्विक महामारी की गाइडलाइन के मुताबिक चुनाव की शुरुआत हुई है. मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग के साथ सोशल डिस्टेंस की भी पालना कराई जा रही है. 

{related}

मतदाताओं को खड़े करने के लिए गोले बनाए गए:
गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह बना हुआ है. मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को खड़े करने के लिए गोले बनाए गए. जिससे सामाजिक दूरी को तय किया गया है. उसके अलावा मतदाताओं को मुंह पर मास्क लगा कर ही मतदान कराया जा रहा है. मतदान केंद्र के अंदर चुनाव आयोग से संबंधित दस्तावेज दिखाकर ही मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकता है. कोरोना वायरस को लेकर मतदान एक घंटे अतिरिक्त कराया जाएगा. देर शाम 5:30 बजे के बाद मतदान केंद्रों पर ही मतगणना कराई जाएगी. 

अलसुबह से ही मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी:
वहीं मतदान केंद्रों पर अलसुबह से ही मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी है. इस बार मतदान के लिए उम्रदराज लोग व अपाहिज लोग भी पूरे जोश के साथ मतदान करते नजर आ रहे हैं. करीब 80 वर्ष की सुगनी देवी को परिजन कुर्सी पर बैठा कर मतदान केंद्र पहुंचे और उन्होंने अपने मत का प्रयोग किया. वहीं दुर्घटनाग्रस्त संदीप भी मतदान केंद्र पहुंचा वह अपने मत का प्रयोग किया. इसी प्रकार कई उम्र दराज अपाहिज लोगों को उनके परिजन कल सुबह ही मतदान केंद्र लेकर पहुंचे मत का प्रयोग किया. मतदान शाम 5:30 बजे तक होना है उसके बाद मतों की गणना होगी और जीत हार का फैसला होगा. 
 

सीकर: नाबालिग से दुष्कर्म कर दोस्तों को भेजा अश्लील वीडियो, 2 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

सीकर: नाबालिग से दुष्कर्म कर दोस्तों को भेजा अश्लील वीडियो, 2 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

सीकर: उद्योग नगर थाना इलाके के सांवली रोड पर नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में दो जनों को गिरफ्तार किया है तो वहीं एक युवक फरार है जिससे पुलिस तलाश कर रही है. नाबालिग ने युवक पर अश्लील वीडियो बनाकर दोस्तों को भेजने का आरोप भी लगाया है और यह वीडियो दिखा कर एक दूसरे दोस्त ने भी नाबालिग से दुष्कर्म किया. 

{related} 

नाबालिग ने अपनी भाभी पर भी गंभीर आरोप लगाया: 
इसके साथ ही नाबालिग ने अपनी भाभी पर भी गंभीर आरोप लगाया. पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है. वहीं पिता ने भी आरोप लगाया है कि मामला दर्ज होने के बाद आरोपी उन्हें डरा धमका रहे हैं और मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं. 

खाटूश्यामजी मंदिर अब 31 अक्टूबर तक रहेगा बंद, ऑनलाइन दर्शन की रहेगी व्यवस्था

खाटूश्यामजी मंदिर अब 31 अक्टूबर तक रहेगा बंद, ऑनलाइन दर्शन की रहेगी व्यवस्था

सीकर: विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम के मंदिर के पट अब 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीकर जिले में लागू हुई धारा 144 को देखते हुए श्याम मंदिर कमेटी ने यह फैसला लिया है. जिसे लेकर कमेटी ने आम सूचना भी जारी की है.

एक अक्टूबर से खुलना था मंदिर:
बता दें कि इससे पहले सरकार की ओर से मिली छूट के बाद खाटूश्यामजी का मंदिर एक अक्टूबर से खुलना था. जिसकी श्याम मंदिर कमेटी की ओर से पूरी तैयारियां भी कर ली गई थी. लेकिन, दो दिन पहले जिले में लागू हुई धारा 144 को ध्याम में रखते हुए मंदिर कमेटी की बैठक हुई. जिसमें श्याम मंदिर के पट अब 31 अक्टूबर तक बंद रहने का फैसला किया गया है.

{related} 

ऑनलाइन दर्शन की रहेगी व्यवस्था: 
खाटूश्यामजी मंदिर बंद होने की अवधि के दौरान श्याम भक्तो के लिए बाबा श्याम के ऑनलाइन दर्शनों की व्यवस्था जारी रहेगी. 

श्री श्याम मंदिर कमेटी के फर्जी चेक से 19 लाख 88 हजार 500 रुपए किये पार, क्लोनिंग तैयार कर घटना को दिया अंजाम

श्री श्याम मंदिर कमेटी के फर्जी चेक से 19 लाख 88 हजार 500 रुपए किये पार, क्लोनिंग तैयार कर घटना को दिया अंजाम

सीकर: जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में श्री श्याम मंदिर कमेटी के खाते से क्लोनिंग चेक तैयार कर करीब बीस लाख रुपए आरोपी ने अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए. श्री श्याम मंदिर कमेटी के बैंक अकाउंट से 20 लाख रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है. मंदिर कमेटी द्वारा बैंक स्टेटमैंट निकलवाने पर यह मामला उजागर हुआ है. जिसमें सामने आया है कि मंदिर कमेटी के भारतीय स्टेट बैंक के खाते से 18 अगस्त को 9 लाख 93 हजार और 24 अगस्त को 9 लाख 95 हजार रुपए चुरा लिए गए. आरोपी ने रुपए बड़े शातिराना तरीके से उड़ाए गए. जिसमें पहले तो आरोपी मोहम्मद शेख अनवर जहीर उल्ल हक्क शेख नामक शख्स जाली चैक तैयार किया फिर उस पर मंदिर कमेटी के तीन पदाधिकारियों के हस्ताक्षर कर रुपए अपने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बैंक खाते में जमा करवा लिए. घटना की जानकारी सामने आने पर हरकत में आई मंदिर कमेटी ने खाटूश्यामजी पुलिस थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई है.  

तीनों पदाधिकारियों के किये फर्जी हस्ताक्षर:-
प्राप्तजानकारी के अनुसार रुपए चुराने वाले आरोपी ने जाली चैक से यह कारनामा किया है. उसने मंदिर कमेटी के चैक से बिल्कुल मिलती दो कॉपी तैयार की. इसके बाद उस पर श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष, मंत्री और कोषाध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर किए. इसके बाद उसने दो बार में यह रुपए अपने बैंक में ट्रांसफर किए. 

{related}

बैंककर्मी संदेह घेरे में :-
मामले में बैंककर्मी भी सवालों के कटघरे हैं. श्री श्याम मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि हर बार दो लाख से ज्यादा रुपए की निकासी पर बैंक द्वारा मोबाइल पर सत्यापन किया जाता है. लेकिन इस बार बैंक कर्मचारियों ने ऐसा नहीं किया. फिर बैंक चैक के सीरियल नम्बर की जानकारी भी रुपए चुराने वाले के पास पहुंची है. जबकि दोनों चैक कमेटी के पास सुरक्षित है जबकि बैंक ने उन्हें क्लियर कर दिया ऐसे में बैंक की कार्यप्रणाली पर भी संदेह में है. इसके साथ ही बैंक मैनेजर मूलचन्द ने कमेटी को अलग जबाब दिया कि मैंने आपको फोन किया था लेकिन फोन नोट रिचेबल आ रहा था जबकि पत्रकारों के पहुंचने मैनेजर का कहना है कि चैक जयपुर में ही क्लियर हुए हैं. अगर ऑनलाइन क्लियर भी चैक आता है तो पास तो सम्बंधित बैंक ही करता है.  

थाना प्रभारी पूजा पुनिया का कहना है कि संबंधित बैंक से खाते का विवरण लिया गया है और फर्जी चैक तैयार कर राशि उठाने वाले के खाते की भी डिटेल ली गई है अनुसंधान आगे जारी है. 

सीकर में 14 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, बेसमेंट में बेहोशी की हालत में मिली बच्ची 

सीकर: राजस्थान के सीकर जिले के रानोली कस्बे में आज 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बच्ची को गंभीर अवस्था में सीकर के श्री कल्याण चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

बेहोशी की हालत में मिली बच्ची:
रानोली पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, तो वही दुष्कर्म की शिकार बच्ची के चाचा ने बताया कि उनकी भतीजी बेहोशी की हालत में रागोली कस्बे के एक मार्केट के बेसमेंट में मिली है और हाथों की नसें कटी हुई है. 

{related}

पुलिस जुटी मामले की जांच में:
पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कार्रवाई में लग गई है. बच्ची बेहोशी की हालत में है बच्ची के बयान नहीं हो पाए. होश आने के बाद ही पूरी घटना का पता चलेगा.