जयपुर राजधानी में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब की फैक्ट्री का किया खुलासा 

राजधानी में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब की फैक्ट्री का किया खुलासा 

राजधानी में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब की फैक्ट्री का किया खुलासा 

जयपुर: राजधानी के सरना डूंगर क्षेत्र में आबकारी विभाग ने आज बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जहां चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री को पकड़ा और भारी मात्रा में अवैध व मिलावटी शराब जप्त की. विभाग की टीम द्वारा सरना डूंगर स्थित ग्रीन सिटी में मनसा रामपुरा रोड पर दबिश दी गई. 

इस दौरान मकान में अवैध मदिरा के 428 पव्वे, 72 बोतल अंग्रेजी शराब के भरे हुए जो कि फॉर सेल इन चंडीगढ़ थे जप्त किए गए. 12746 ढक्कन जिन पर विभिन्न अंग्रेजी शराब के ब्रांड अंकित थे, 12440 रैपर, 14736 स्टीकर भी जप्त किए. इसके अलावा 400 खाली पव्वे कांच के, 1205 खाली बोतल मौके से बरामद की गई. अभियुक्त चंडीगढ़ से शराब लाकर उन्हें राजस्थान के नकली लेबल ढक्कन लगाकर जयपुर शहर में बेचते थे. इस कार्रवाई के दौरान मौके से संदीप पूनिया पुत्र सत्य प्रकाश पूनिया जाति जोगी निवासी वार्ड नंबर 1 अटेली मंडी थाना अटेली महेंद्रगढ़ हरियाणा को गिरफ्तार किया गया. इसका दूसरा साथी कन्हैया लाल पारीक पुत्र शंकर लाल पारीक जस्सूसर गेट बीकानेर थाना का है जो फरार हो गया. मामले में इसके साथियों की तलाश भी जारी है. 

आज ही एक अन्य गुप्त सूचना के आधार पर निवारू रोड के गांव मीणा की ढाणी में रविंद्र कुमार मीणा के निवास पर दबिश दी गई. इस दौरान अवैध रूप से रखी गई 50 बीयर की बोतल देसी शराब के पव्वे बरामद किए गए. मौके से चेनाराम पुत्र आसाराम जाति जाट निवासी बिलाड़ा को और रविंद्र कुमार पुत्र तूफान जाति मीणा मीणा की ढाणी निवारू को गिरफ्तार किया गया दोनों ही प्रमाण में आगे की तफ्तीश जारी है. 


 

और पढ़ें