Mumbai खुदा हाफिज चैप्टर 2 के मेकर्स ने मांफी मांगते हुए, बदला गाने का टाइटल

खुदा हाफिज चैप्टर 2 के मेकर्स ने मांफी मांगते हुए, बदला गाने का टाइटल

खुदा हाफिज चैप्टर 2 के मेकर्स ने मांफी मांगते हुए, बदला गाने का टाइटल

मुंबई: फिल्म खुदा हाफिज के मेकर्स ने जब से इसके सीक्वल "खुदा हाफिज चैप्टर 2"( Khuda Haafiz Chapter 2) की अनाउंसमेंट की थी, तभी से दर्शक फिल्म को देखने के लिए काफी एक्साइटेड थे. आखिरकार अब बहुत जल्द उनका यह इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि फिल्म 8 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है.

वहीं एक्शन स्टार विद्युत जामवाल(Vidyut Jammwal) और उनकी लीडिंग लेडी शिवालिका ओबेरॉय (Shivaleeka Oberoi) फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त चल रहीं हैं. इसी बीच फिल्म को लेकर खबरें आ रहीं हैं कि यह विवादों में घिर गई है. दरअसल रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म के एक गाने 'हक हुसैन' को लेकर बवाल मच गया है.

'हक हुसैन' गाने को देखकर शिया समुदाय के लोग भड़क गए हैं और अपना गुस्सा जाहिर कर रहें हैं, उनका कहना है कि गाने में हुसैन शब्द का प्रयोग और दर्शाए गए सीन्स आपत्तिजनक हैं. ऐसे में मेकर्स ने अपनी गलती मानते हुए एक नोट जारी किया है, और कहा कि वे गाने में बदलाव करेगें.

मेकर्स द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया है कि, "हम शिया समुदाय के लोगों से माफी मांगते हैं. हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था. हमारी फिल्म के गाने हक हुसैन के अंदर बदलाव किया जाएगा. सेंसर बोर्ड के नेतृत्व में गाने के बोल हक हुसैन की जगह हक जूनून होंगे. साथ ही गाने के अंदर ब्लैड और मातम जंजीर के सीन्स में भी फेरबदल किया जाएगा."

मेकर्स ने अपने बयान में आगे कहा, 'हमने गाने से जंजीर शब्द हटाने का फैसला किया है, इसके अलावा गाने के बोल 'हक हुसैन' से बदलकर जुनून है कर दिए हैं. प्लीज इस बात को ध्यान में रखें कि शिया समुदाय के किसी व्यक्ति का फिल्म में गलत चित्रण नहीं किया गया है. इसके अलावा फिल्म में न ही ये दिखाया गया कि शिया समुदाय का कोई व्यक्ति किसी पर अटैक कर रहा है. गाने को अच्छे मकसद से बनाया गया है और ये इमाम हुसैन की जय जयकार ही करता है. हमारा उद्देश्य कभी भी किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. शिया समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस बयान में बताए गए सभी बदलावों को कर दिया गया है."

{embed}

और पढ़ें