Pulwama Attack: सैनिकों की शहादत पर कमल हसन के सवाल ने पकड़ा तूल, पार्टी ने दी सफाई

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/18 12:51

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF पर 14 फरवर को  हुए आत्मघाती हमले में 40 जवानों की शहादत के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। रविवार से जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ जारी है इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक मेजर सहित 4 जवान शहीद हो गए हैं वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने को उड़ा दिया है जिसमें जैश के सरगना गाजी सहित 2 आतंकियों के मारे जाने की सूचना है।बॉलीवुड से भी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं। सिनेमा इंडस्ट्री ने भी पुलवामा की घटना के बाद पाकिस्तान पर दबाव डालने के लिए अपनी तरफ से कई पहल की है।

इसके साथ ही इंडस्ट्री आतंकी घटना में जान गंवाने वाले जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आई है। अब तक अमिताभ बच्चन, सलमान खान, आदित्य धर जैसे तमाम सितारों ने आर्थिक मदद की घोषणा की है। इस कड़ी में टोटल धमाल की टीम ने भी जान गंवाने वाले परिवारों की मदद के लिए 50 लाख रुपये दिए हैं।

वहीं मशहूर एक्टर कमल हसन की पुलवामा हमले पर प्रतिक्रिया से सोशल मीडिया पर बवाल हो गया है जिसके बाद उनकी पार्टी ने इस बयान पर सफाई दी है। चेन्नई में एक कार्यक्रम में कश्मीर को लेकर कमल हासन ने पूछा कि जवान क्यों मरते हैं? आखिर क्यों हमारे घर का वॉचमैन मरता है? उन्होंने कहा कि अगर दोनों तरफ भारत और पाकिस्तान के नेता सही ढंग से बर्ताव करेंगे, तो किसी भी जवान को मरने की जरूरत नहीं पड़ेगी और लाइन ऑफ कंट्रोल भी नियंत्रण में रहेगी।

जम्मू कश्मीर को लेकर अभिनेता से नेता बने कमल हासन का एक बयान काफी तूल पकड़ रहा है। बयान में कमल हासन कश्मीर में जनमत संग्रह और मानवाधिकार की बात करते नजर आ रहे हैं। अब कमल के इस बयान को लेकर उनकी पार्टी ने सफाई दी है। कमल हासन की पार्टी Makkal Needhi Maiam यानि एमएनएम ने कहा, "हम दृढ़ता से विश्वास करते हैं कि समूचा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हम अपनी सशस्त्र सेना, अर्ध-सैन्य और केंद्रीय पुलिस बलों के साथ मजबूती से खड़े हैं जो इसकी निस्वार्थ रूप से रक्षा करते हैं।"
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in