कोलकाता राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की बैठक के लिए ममता बनर्जी दिल्ली रवाना

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की बैठक के लिए ममता बनर्जी दिल्ली रवाना

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की बैठक के लिए ममता बनर्जी दिल्ली रवाना

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गैर भाजपा दलों की बैठक के लिए मंगलवार को दिल्ली रवाना हुईं. आगामी राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त रणनीति तैयार करने के मकसद से बनर्जी ने 15 जून को आहूत बैठक में विपक्षी दलों के नेताओं से शामिल होने का आग्रह किया है. इसे लेकर उन्होंने पिछले हफ्ते विपक्षी दलों के 22 नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था.

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में कांग्रेस के शामिल होने की संभावना है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला इस बैठक में पार्टी की ओर से शामिल हो सकते हैं. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा आहूत यह बैठक दिल्ली स्थित कंस्टीट्यूशनल क्लब में होगी. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को उम्मीद है कि यह बैठक सफल रहेगी. एक वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस नेता ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि सभी 22 नेता बैठक में मौजूद रहेंगे.

वह विपक्षी दलों के कुछ नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं, लेकिन अभी कुछ तय नहीं है. ममता ने जिन 22 नेताओं को पत्र लिखा है उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी शामिल हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें