पश्चिम बंगाल में Covid-19 संबंधी पाबंदी 15 जून तक बढ़ाई गई : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में Covid-19 संबंधी पाबंदी 15 जून तक बढ़ाई गई : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में  Covid-19 संबंधी पाबंदी 15 जून तक बढ़ाई गई : ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लागू पाबंदियों की मियाद 15 जून तक बढ़ाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि पाबंदियों की वजह से महामारी के हालात को थोड़ा बेहतर बनाने में मदद मिली है.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर 16 मई से 15 दिनों तक पांबदी लगाने की घोषणा की थी. सरकार ने पूर्व में घोषित पांबदी की मियाद खत्म होने से तीन पहले ही इसे 15 दिन और बढ़ाने की घोषणा कर दी है.

राज्य सचिवालय नबन्ना में संवाददाताओं से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कोविड-19 संबंधी पाबंदियां 15 जून तक लागू रहेंगी. यह लॉकडाउन या कर्फ्यू नहीं है. हम कड़ाई से पाबंदियों का अनुपालन करेंगे. उन्होंने कहा कि यह देख कर राहत मिली है कि मौजूदा पाबंदियों से हालात थोड़े बेहतर हुए हैं.

बनर्जी ने जूट उद्योग को भी मौजूदा 30 कर्मियों के बजाय अब 40 कर्मियों के साथ काम करने की छूट दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम देखेंगे कि राज्य की अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं हो. उन्होंने कहा कि नियमों का अनुपालन करते हुए आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

और पढ़ें