ठाणे शादी का झांसा देकर रेप करने के आरोप में अपराधी को 10 साल की कठोर सजा, पीड़िता को आए दिन ब्लैकमेल करता था आरोपी

शादी का झांसा देकर रेप करने के आरोप में अपराधी को 10 साल की कठोर सजा, पीड़िता को आए दिन ब्लैकमेल करता था आरोपी

शादी का झांसा देकर रेप करने के आरोप में अपराधी को 10 साल की कठोर सजा, पीड़िता को आए दिन ब्लैकमेल करता था आरोपी

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक अदालत ने 23 वर्षीय युवती से बार-बार बलात्कार करने और उससे धोखाधड़ी करने के जुर्म में एक शख्स को 10 साल सश्रम कैद की सजा सुनाई. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राजेश एस गुप्ता ने 33 वर्षीय स्टीवन उर्फ ओबेरी गॉडफ्रे डीक्रूज को इन अपराधों का दोषी पाया और गुरुवार को सजा सुनाई. अदालत ने उस पर 1.75 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया. 

शादी का वादा कर कई बार पीड़िता से किया बलात्कार: 
भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 376 (2) (एन) (बार-बार बलात्कार) के तहत अपराध का दोषी ठहराया जाने के अलावा आरोपी को धारा 420 (धोखाधड़ी) और आईटी कानून के तहत दोषी पाया गया. अतिरिक्त लोक अभियोजक रेखा हिवरले ने अदालत को बताया कि यह अपराध नवंबर 2014 से सितंबर 2016 के बीच हुआ. आरोपी ने शादी का वादा कर कई बार पीड़िता से बलात्कार किया.

पीड़िता को ब्लैकमेल कर बनाता रहा शिकार: 
अभियोजक ने बताया कि पीड़िता और आरोपी एक ही संस्थान में काम करते थे और दोनों लिव इन में रह रहे थे. बाद में उसने पीड़िता को बताया कि वह पहले से शादी-शुदा है और उसके बच्चे भी हैं, वह युवती से पैसे भी मांगता था. उसने पैसा नहीं देने पर दोनों की अंतरंग तस्वीरें सार्वजनिक करने की भी धमकी दी. हिवरले ने बताया कि डर से पीड़िता ने उसे कुछ लाख रुपये दिए, लेकिन बाद में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें