मणप्पुरम गोल्ड लोन से करीब दस किलो सोना लूट की वारदात का हुआ खुलासा

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/23 08:59

मेरठ। मेरठ पुलिस ने मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी से करीब दस किलो सोना लूट की वारदात का शनिवार को खुलासा कर दिया। तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लूटे गए सोने में चार किलो 42 ग्राम सोना और साढ़े आठ लाख रुपये बरामद कर लिए। गिरफ्तार एक बदमाश सुशील दिल्ली के 2017 के चर्चित डाक्टर श्रीकांत गौड अपहरण कांड में भी शामिल था। पुलिस बाकी लुटेरों की तलाश में दबिश दे रही हैं। 

मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार के मुताबिक गिरफ्तार सुशील और दीपक मेरठ के दौराला और भगत सिंह कंकरखेड़ा का रहने वाला हैं। सुशील और भगत सिंह ने मिलकर लूट की योजना बनाई थी। इसने अपने दूसरे साथियों के शामिल किया था। भगत  ने एक साथी के साथ लूट को अंजाम दिया। वारदात के बाद भागने के दौरान बाईपास पर दूसरे साथी मिले और माल का बंटवारा कर लिया। कुछ माल को दादरी में बेच दिया। गिरफ्तार दीपक सुनार हैं। कुछ और शनिवार की सुबह बेचने के लिए ले जा रहे थे। तभी मोदीपुरम में मिलांज माल के सामने से तीनों माल के साथ पकड़े गए।

एडीजी के मुताबिक चार किलो 42 ग्राम सोना और साढ़े आठ लाख रुपये बरामद किए गए हैं। लूट में शामिल कार, बाइक और एक मोबाइल भी बदमाशों से मिला हैं। बाकी माल और साथियों की तलाश की जा रही हैं। एडीजी ने बताया कि फऱार चल रहे बदमाशों पर इनाम घोषित किया जाएगा। इनके पूरे नेटवर्क का पता लगाकर पकड़ा जाएगा। इसी के साथ गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को भी पचास हजार का इनाम दिया जाएगा। प्रशस्ति पत्र भी पुलिस वालों को मिलेगा।

कंपनी का बैग ले जाना साबित हुआ फंदा 

बदमाशों ने बताया कि वह काफी दिन से आर्थिक तौर से परेशान थे। इसलिए आर्थिक तंगी को दूर करने और अमीर बनने के लिए उन्होंने यह वारदात की। उन्होंने काफी दिन रेकी की। सुरक्षा कम होने के चलते वारदात आसानी के कर दी। उनसे गलती यह हुई कि सोना ले जाने के लिए कंपनी के बैग का इस्तेमाल किया। उसमें जीपीएस लगे होने की जानकारी नहीं थी। अगर बैग हमारा अपना होता तब पुलिस को हमारे पास पहुंचना आसान नहीं होता। इसी के साथ सीसीटीवी फुटेज में उनका चेहरा साफ आने के बाद भी पकड़े गए।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in