मैनचेस्टर EPL: Manchester City ने जोरदार वापसी के साथ 11 साल में जीता छठा खिताब

EPL: Manchester City ने जोरदार वापसी के साथ 11 साल में जीता छठा खिताब

EPL: Manchester City ने जोरदार वापसी के साथ 11 साल में  जीता छठा खिताब

मैनचेस्टर: Manchester City ने दो गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए रविवार को यहां पांच मिनट में तीन गोल दागकर एस्टन विला को 3-2 से हराकर 11 सत्र में छठी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया.

Manchester City ने खिताब की दौड़ में लीवरपूल को एक अंक से पछाड़ा. लीवरपूल ने भी प्रतियोगिता के अंतिम दिन वोल्वरहैम्पटन को 3-1 से शिकस्त दी. एस्टन विला ने मैटी कैश (37वें मिनट) और फिलिप कोटिन्हो (69वें मिनट) के गोल की बदौलत 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन पांच मिनट के भीतर इकाय गुनडोगन (76वें और 81वें मिनट) ने दो और रोड्री (78वें मिनट) ने एक गोल दागकर Manchester Cityको जीत और खिताब दिला दिया.

Manchester City की टीम 38 मैच में 93 अंक के साथ खिताब जीतने में सफल रही:

इससे पहले लग रहा था कि खिताब लीवरपूल जीत लेगा जिसने पेड्रो नेटो के तीसरे मिनट में दागे गोल से पिछड़ने के बाद सादियो माने (24वें मिनट), मोहम्मद सालाह (84वें मिनट) और एंड्रयू रॉबर्टसन (89वें मिनट) के गोल की बदौलत जीत दर्ज की. Manchester City की टीम 38 मैच में 93 अंक के साथ खिताब जीतने में सफल रही जबकि लीवरपूल को इतने ही मैच में 92 अंक के साथ उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा. सोर्स-भाषा

और पढ़ें