नई दिल्ली Petrol Diesel Price: ईंधन पर वैट में कटौती की मांग को लेकर मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल से किया आग्रह

Petrol Diesel Price: ईंधन पर वैट में कटौती की मांग को लेकर मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल से किया आग्रह

Petrol Diesel Price: ईंधन पर वैट में कटौती की मांग को लेकर मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल से किया आग्रह

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और पार्टी की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को दावा किया कि राजधानी के पेट्रोल पंपों पर ईंधन की बिक्री में 70 प्रतिशत तक गिरावट आई है. उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राजधानी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने का आग्रह किया.

तिवारी ने एक ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी. दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर बिक्री 70 प्रतिशत कम हो गयी है. कृपया पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करें और दिल्ली की समस्याओं पर ध्यान देना शुरू करो. और आप ने तो वादा किया था कि दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से सस्ता होगा पेट्रोल और डीज़ल .. ख़ैर आप तो वायदा तोड़ते रहते हो. गौरतलब है कि दिल्ली के मुकाबले नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हैं. केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह पेट्रोल पर प्रति लीटर पांच रुपये और डीजल पर प्रति लीटर 10 रुपये उत्पाद शुल्क में कटौती की थी.

केंद्र के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों ने वैट में कटौती की थी. इसकी वजह से दिल्ली के मुकाबले इन राज्यों में पेट्रोल और डीजल सस्ता बिक रहा है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले सप्ताह कहा था कि आम आदमी पार्टी की सरकार ऐसे कदम उठाने के बारे में सोच रही है जिससे लोगों को और राहत मिल सके. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार को ईंधन की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करनी चाहिए. सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली सरकार के पास पहले से ही कम संसाधन हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें