Live News »

ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस के लिए मैराथन का आयोजन, एडीजी बीएल सोनी ने दिखाई हरी झण्डी

ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस के लिए मैराथन का आयोजन, एडीजी बीएल सोनी ने दिखाई हरी झण्डी

जयपुर: ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस के लिए राजधानी जयपुर में आज मैराथन का आयोजन किया गया. बतौर मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी.एल. सोनी ने रेस का फ्लैग ऑफ किया. रामनिवास बाग से रविवार सुबह 5.30 बजे जीएस फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से कैटेगरी में दौड़ शुरू हुई, जो रामनिवास बाग से जेएलएन मार्ग से राजस्थान यूनिवर्सिटी, गांधी सर्किल व एमएनआईटी के सामने से होते हुए वापस आयोजन स्थल पहुंची.

मम केयर पिंक सिटी रन 2019:
इस दौरान बच्चे हों या युवा या फिर बुजुर्ग, हर उम्र के लोगों ने ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता के लिए दौड़ में भारी उत्साह के साथ कदम से कदम मिलाया. कई उत्साही युवा तो हाथ में तिरंगा लिए, भारत माता की जय करते जोश में दौड़ते दिखे. कहीं पति-पत्नी जोड़े से तो कहीं दादा-पोते की जोड़ी ने दौड़ में भाग लिया. रेस में एनसीसी कैडेट्स ने भी भाग लिया और ब्रेस्ट कैंसर के लिए आमजन को जागरूक किया. 

और पढ़ें

Most Related Stories

बढ़ने के बजाय घट रहीं फ्लाइट्स! जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के संचालन में कमी

बढ़ने के बजाय घट रहीं फ्लाइट्स! जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के संचालन में कमी

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के संचालन में लगातार कमी दिख रही है. फ्लाइट्स का संचालन प्रारंभ हुए 40 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं दिख रही है. यात्री नहीं बढ़ने के कारण एयरलाइंस भी फ्लाइट नहीं बढ़ा रही हैं. बड़ी संख्या में फ्लाइट्स को रद्द किया जा रहा है. दरअसल जयपुर एयरपोर्ट पर 25 मई से फ्लाइट शुरू हुई थी. चार एयरलाइंस ने जयपुर एयरपोर्ट से 20 फ्लाइट संचालित करने का शेड्यूल दिया था.

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

उम्मीद थी कि जल्द ही बढ़ेंगी फ्लाइट्स:
पहले दिन मात्र 8 फ्लाइट के साथ शुरुआत हुई थी. शुरुआती सप्ताह में फ्लाइट्स की संख्या 15 तक जा पहुंची थी. इससे उम्मीद थी कि जल्द ही फ्लाइट्स बढ़ेंगी और हवाई यात्रा अपनी पुरानी गति में लौट आएगी. लेकिन 40 दिन बीतने पर भी पहले सप्ताह जैसी ही स्थिति दिख रही है. इसके विपरीत पिछले 7 दिन में यात्रियों की संख्या में कमी देखी जा रही है. आपको बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट से इंडिगो और स्पाइसजेट ने 9-9 फ्लाइट शुरू करने का शेड्यूल दिया है. जबकि एयर एशिया और एयर इंडिया ने 3-3 फ्लाइट संचालित करने का शेड्यूल दिया हुआ है.

स्पाइसजेट एयरलाइन सबसे ज्यादा रद्द:
इन दिनों स्पाइसजेट एयरलाइन सबसे ज्यादा फ्लाइट रद्द कर रही है. स्पाइसजेट की 9 में से रोज मात्र 3 से 4 फ्लाइट ही चल रही हैं. यानी स्पाइसजेट औसतन 5 से 6 फ्लाइट रद्द कर रही है. एयर इंडिया रोजाना 1 या 2 फ्लाइट, एयर एशिया 1 फ्लाइट और इंडिगो भी 1 से 2 फ्लाइट रद्द कर रही है. इसके कारण इन फ्लाइट्स में टिकट बुकिंग करने वाले यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है. आपको बता दें कि 22 जून को सर्वाधिक 17 फ्लाइट संचालित हुई थी. इससे पहले 19 जून को 16 फ्लाइट का संचालन हुआ था. जबकि लॉकडाउन से पहले जयपुर एयरपोर्ट से रोज औसतन 63 फ्लाइट संचालित हो रही थीं.

मानसून में जन्नत से कम नहीं है ये स्थान, लीजिए यात्रा का आनंद

पिछले 7 दिन का यह रहा फ्लाइट संचालन का ट्रेंड
-28 जून को 15 फ्लाइट संचालित, 7 फ्लाइट रद्द
-29 जून को 15 फ्लाइट संचालित, 9 फ्लाइट रद्द
-30 जून को 15 फ्लाइट संचालित, 9 फ्लाइट रद्द
-1 जुलाई को 14 फ्लाइट संचालित, 8 फ्लाइट रद्द
-2 जुलाई को 12 फ्लाइट संचालित, 12 फ्लाइट रद्द
-3 जुलाई को 10 फ्लाइट संचालित, 12 हुई रद्द
-4 जुलाई को आज 14 फ्लाइट संचालित, 10 हैं आज रद्द

...फर्स्ट इंडिया के लिए काशीराम चौधरी की रिपोर्ट

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मानसून में इन चीजों को करें आहार में शामिल

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मानसून में इन चीजों को करें आहार में शामिल

जयपुर: मानसून का मौसम आ गया है. इस मौसम में अधिकांश बीमारियां अनजाने में खाने-पीने की लापरवाही की वजह से ही होती हैं. लेकिन अगर आप कुछ चीजों को अपने खान-पान में शामिल कर अपनी रोग प्रतिरोध क्षमता बढ़ा लें तो न सिर्फ इस मौसम की बीमारियों, बल्कि कोरोना वायरस संक्रण से भी बचा जा सकता है. ऐसे में इस बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए आपको इस मौसम में अपने खान-पान पर पहले से भी ज्यादा ध्यान देना होगा. 

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती 

अदरक: रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए यह शानदार चीज है. अदरक विटामिन A, C, E और B-complex का एक अच्छा माध्यम है. साथ ही इसमें मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, आयरन, जिंक, कैल्शियम और बीटा-कैरोटीन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है. 

शहद का सेवन: सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर पीने से शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है.

मौसमी फल: इन दिनों मौसमी फलों का सेवन जरूर करें. ये सभी फल विटामिन सी से भरपूर होते हैं. 

काली मिर्च: खांसी, जुकाम में इसका सेवन बहुत लाभकारी होता है.

हल्दी: हल्दी शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाती है. सर्दी, जुकाम या कफ की शिकायत हो तो हल्दी वाला दूध पीना लाभकारी होता है. 

लहसुन: लहसुन बड़े स्तर पर एक एंटीबायोटिक का काम करता है. यह बैक्टीरिया-रोधी, फफूंद-रोधी, परजीवी-रोधी व वायरस-रोधी है. यह बैक्टीरिया को खत्म करता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है. 

सूखा अनाज खाएं: मॉनसून के मौसम में सूखा और साबुत अनाज अपने भोजन में शामिल करें. इन दिनों इनके सेवन से रक्त में कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ता है और रोग-प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होती है.  

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा  

जयपुर में दो सौ फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, ठेकेदार पर पैसा नहीं देने का लगाया आरोप

जयपुर में दो सौ फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, ठेकेदार पर पैसा नहीं देने का लगाया आरोप

जयपुर: राजधानी के MI रोड स्थित BSNL कार्यालय के पास आज सवेरे उस वक्त हंगाम हो गया जब करीब दो सौ फीट उंचे टावर पर एक युवक चढ़ गया. जानकारी मिलने पर पुलिस ने SDRF की टीम को मौके पर बुलाया. इस दौरान लाउड स्पीकर से युवक को घंटों तक समझाने का प्रयास किया गया. इस बीच SDRF की टीम ने नीचे जाल भी बिछाया और उसे उतारने के लिए मनाते रहे. 

VIDEO: टोंक में ड्यूटी पर कोर्ट परिसर में पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए गम्भीर आरोप 

ठेकेदार पर पैसा नहीं देने का आरोप:  
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राजकुमार नाम का युवक बिहार का रहने वाला है. उसका कहना है कि वह काफी परेशान और दुखी है. वह ठेकेदार पर पैसा नहीं देने का आरोप लगा रहा है. साथ ही मांग कर रहा है कि जब तक ठेकेदार मेरे अकाउंट में मेरे पैसे नहीं डाल देता मैं नीचे नहीं आउंगा. वहीं परिजन ठेकेदार के पैसे नहीं देने पर खुद स्पीकर से पैसे देने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही साथी मजदूर भी उससे लगातार नीचे उतरने की मांग कर रहे हैं. जिस टावर पर वह चढ़ा है वह शहर का सबसे उंचा टावर है. उसे उतारने के लिए बड़ी क्रेन भी मंगाई गई लेकिन बात नहीं बनी. मौजूद अधिकारियों की माने तो युवक सनकी किस्म का होना बताया जा रहा है. 

Rajasthan Corona Updates: आज 204 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 19,256

मीडियाकर्मी से बात करने के लिए उसे उपर बुलाया:
वहीं एक उसने एक मीडियाकर्मी से बात करने के लिए उसे उपर बुलाया. क्रेन की मदद से मीडियापर्सन को उपर भेजा गया लेकिन उसके बाद भी कोई बात नहीं बनी. पांच घंटे की मशक्कत के बाद भी वह नीचे नहीं उतरा. बाद में पुलिस ने उसके ठेकेदार को बुलाया और ठेकेदार ने भी उसे समझाया लेकिन उसके बाद भी राजकुमार उपर ही चढ़ा रहा. 

मानसून की सटीक भविष्यवाणी के लिए आज जंतर-मंतर पर होगा वायु परीक्षण

मानसून की सटीक भविष्यवाणी के लिए आज जंतर-मंतर पर होगा वायु परीक्षण

जयपुर: मानसून की सटीक भविष्यवाणी के लिए आज जंतर मंतर वेधशाला पर वायु परीक्षण किया जाएगा. आषाढ़ी पूर्णिमा के अवसर पर जंतर मंतर के सम्राट यंत्र पर आज ज्योतिष से और दैवज्ञ जुटेंगे. सूर्यास्त काल में ध्वज पूजन के साथ वायु परीक्षण की प्रक्रिया शुरू होगी. कोरोना महामारी के चलते इस बार महज पांच ज्योतिष वह दैवज्ञ ही वायु परीक्षण की विधिवत प्रक्रिया संपन्न कराएंगे.

Rajasthan Corona Updates: आज 204 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 19,256 

वायु के दाब और दिशा के अनुसार मानसून की भविष्यवाणी:  
दरअसल, वायु धारिणी आषाढ़ी पूर्णिमा पर हर वर्ष जंतर मंतर पर वायु परीक्षण किया जाता है. जिसमें सम्राट यंत्र पर ध्वज पूजन के बाद वायु के दाब और दिशा के अनुसार मानसून की भविष्यवाणी की जाती है. इस वर्ष मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार मानसून अच्छा रहेगा. यदि आज ज्योतिष वायु परीक्षण के बाद मानसून को लेकर सकारात्मक भविष्यवाणी करते हैं तो मौसम विभाग की भविष्यवाणी पर भी मुहर लग जाएगी.

पाकिस्तान से आने वाली टिड्डी पर होगी एयर स्ट्राइक, सीमा पर तैनात किया हेलीकॉप्टर 

Rajasthan Corona Updates: आज 204 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 19,256

Rajasthan Corona Updates: आज 204 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 19,256

जयपुर: देशभर के साथ राजस्थान में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. आज प्रदेश में 204 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है. वहीं 3 मरीजों ने कोरोना के चलते दम तोड़ा है. सर्वाधिक 36 कोरोना पॉजिटिव बाड़मेर जिले में मिले हैं. इसके अलावा भरतपुर 3, बीकानेर 25, दौसा 3, धौलपुर 21, डूंगरपुर 13, जयपुर 17, जालोर 11, झुंझुनूं 11, करौली 3, कोटा 8, नागौर 23, पाली 21, राजसमंद 1, सवाई माधोपुर 1, उदयपुर 4 और दूसरे राज्य के 3 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. ऐसे में प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़कर 19256 पहुंच गया है. वहीं कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 443 पहुंच गई है. 

Corona Update:  देश में पहली बार एक दिन में आए 22 हजार से ज्यादा नए केस, 442 लोगों की मौत 

पॉजिटिव से नेगेटिव हुए कुल मरीज 15352: 
वहीं प्रदेश में बढ़ते संक्रमितों की संख्या के बीच राहत वाली खबर यह है कि 15352 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं. इनमें से 15026 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. वहीं अस्पताल में उपचाररत कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3461 हो गई है. 

पाकिस्तान से आने वाली टिड्डी पर होगी एयर स्ट्राइक, सीमा पर तैनात किया हेलीकॉप्टर 

शुक्रवार को 390 नए पॉजिटिव केस सामने आये:
इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश में 10 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 390 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. अजमेर-1, भरतपुर-1, बीकानेर-1, धौलपुर-3, डूंगरपुर-1, सिरोही-2, राज्य से बाहर के 1 मरीज की मौत हो गई. अकेले जोधपुर में सर्वाधिक 57 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. अजमेर-21, अलवर-4, बाड़मेर-2, भरतपुर-34, जयपुर-51 पॉजिटिव, भीलवाड़ा-1, बीकानेर-28, चूरू-3, दौसा-20, हनुमानगढ़-7 पॉजिटिव, झुंझुनूं-3, करौली-1, कोटा-32, नागौर-13, प्रतापगढ़-32, राजसमंद-7 पॉजिटिव, सवाई माधोपुर-2, सीकर-30, सिरोही-24, टोंक-1, उदयपुर-17 पॉजिटिव केस मिले. 

VIDEO: जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की बड़ी तस्करी का खुलासा, 3 फ्लाइट से अब तक 32.5 किलो सोना पकड़ा

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की बड़ी तस्करी का खुलासा हुआ है. सोने की तस्करी कोरोना महामारी से बचाव के लिए चलाई जा रही इवेक्युएशन फ्लाइट्स के दौरान हुआ है. विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए चलाई जा रही इन फ्लाइट्स में कुल 14 यात्रियों से 32 किलो सोना पकड़ा गया है. जिसकी अनुमानित बाजार कीमत करीब 16 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

राजस्थान के पुलिस बेडे़ में बड़ा फेरबदल, 66 IPS अफसरों के तबादले, कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश  

14 सोना तस्करों को दबोचा: 
आपको बता दें कि कल कुल 6 इवेक्युएशन फ्लाइट जयपुर पहुंची थी. इनमें से स्पाइसजेट की 2 फ्लाइट से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 14 सोना तस्करों को दबोचा. ये सभी यात्री इमरजेंसी लाइट की बैटरी में सोना भरकर लाए थे. सोना बिस्किट के रूप में था और प्रत्येक बिस्किट का वजन करीब 900 ग्राम है. कस्टम विभाग के अधिकारी यात्रियों से डिटेन कर पूछताछ करने में लगे हुए हैं. 

स्पाइस जेट की फ्लाइट से 32 किलो सोना तस्करी: 
- दो फ्लाइट से कुल 14 तस्कर लेकर आए 31.95 किलो सोना
- सोने की अनुमानित कीमत है करीब 15.90 करोड़ रुपए
- रस अल खैमाह से स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-9055 पहुंची
- इस फ्लाइट से 3 सोना तस्करों से 9.30 किलो सोना पकड़ा
- इस सोने की अनुमानित कीमत है 4.60 करोड रुपए
- वहीं रियाद से स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-9647 पहुंची जयपुर
- इस फ्लाइट से 11 यात्रियों से 22.652 किलो सोना पकड़ा
- इस सोने की अनुमानित कीमत है 11.3 करोड रुपए

कानपुर: विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम, UP पुलिस की 100 टीमें कर रही तलाश 

गहलोत की युवा टीम, IAS तबादला सूची से सामने आई यूथ टीम, 12 से अधिक युवा कलेक्टर्स लगाए गए

जयपुर: IAS तबादला सूची से युवा झलक सामने आई है.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नवीन प्रशासनिक फेरबदल में युवा फौज को तैनात किया है.युवाओं को प्रमुख पदों समेत कलेक्टर्स बनाया गया. अनुभव के साथ युवा अफसरों की तैनाती अशोक गहलोत की प्रशासनिक इंजीनियरिंग साबित करती है. एक दर्जन से अधिक युवा कलेक्टर्स लगाया जाना वाकई अहम है. देश की सबसे बड़ी आबादी युवा है. राजस्थान भी ऐसा ही है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसी सोच के मद्देनजर युवा अफसरों को महत्वपूर्ण दायित्व सौंपे है. नया राजस्थान बनाने के लिये युवा जोश का सम्मिश्रण IAS तबादला सूची में देखने को मिला. एक दर्जन से अधिक कलेक्टर्स और इतने ही प्रमुख पदों पर कमान सौंपी गई. 

युवा कलेक्टर्स

इंद्रजीत सिंह - जोधपुर
प्रकाश राजपुरोहित - अजमेर
जितेन्द्र सोनी - नागौर
आशीष मोदी - जैसलमेर
सिद्धार्थ सिहाग -करौली 
नमित मेहता - बीकानेर 
अविचल चतुर्वेदी -सीकर 
निकिया गोहान - झालावाड़
ग्वांडे प्रदीप केशव राव -चूरु
गौरव अग्रवाल - टोंक 
पीयूष समरिया - दौसा 
अंकित कुमार सिंह -बांसवाड़ा
एन शिव प्रसाद मदान -भीलवाड़ा

कोरोना उपचार में चिकित्सकों ने किया कमाल, होम्योपैथी पद्धति से 60 कोरोना मरीजों को किया गया ठीक

जेडीए ,आबकारी,कॉमर्शियल टैक्सटेशन,माइनिंग जैसे रेवेन्यू जनरेशन के अहम पदों पर युवा और काबिल अफसरों को पोस्टिंग देकर अशोक गहलोत ने नया संदेश दिया है चाहे गौरव गोयल हो या फिर डॉ जोगाराम।

प्रमुख पदों पर कमान
डॉ जोगाराम - आबकारी आयुक्त 
गौरव गोयल - जेडीसी
संदेश नायक -निदेशक कॉलेज शिक्षा
शिवांगी स्वर्णकार - निदेशक चिकित्सा शिक्षा विभाग
अभिषेक बागोतिया -कमिश्नर कॉमर्शियल टैक्स
पी रमेश -अध्यक्ष प्रबंध निदेशक RVUNL
अभिमन्यु कुमार -निदेशक राज.कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना
ओम प्रकाश कसेरा - संयुक्त शासन सचिव खान विभाग
आलोक रंजन - सचिव जेडीए 
सुरेश ओला -आयुक्त नगर निगम जोधपुर
कमर उलजमान चौधरी-आयुक्त नगर निगम उदयपुर
लोकबंधु --CEO स्मार्ट सिटी ,आयुक्त नगर जयपुर हेरिटेज
खुशहाल यादव -आयुक्त नगर निगम अजमेर
चिन्मय गोपाल -संयुक्त शासन सचिन उधोग
कुमार पाल गौतम -परियोजना निदेशक RUIDP

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 10 मौत, 390 नए पॉजिटिव केस, अकेले जोधपुर में सर्वाधिक 57 पॉजिटिव मरीज मिले 

गहलोत की युवा अफसरों की टीम के सामने चुनौतियों का अंबार है. कोरोना के कारण आर्थिक तौर पर राज्य के हालात आसान नहीं है ,अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाकर राज्य को खुशहाल बनाना इनका लक्ष्य है ,अशोक गहलोत के ड्रीम्स को जमीन पर उतारना युवा अफसरों की काबलियत को भी सामने लायेगा ,कितना खरा उतरेंगे ये भविष्य बतायेगा. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए रितुराज के साथ योगेश शर्मा की रिपोर्ट

कोरोना उपचार में राजधानी के चिकित्सकों ने किया कमाल, होम्योपैथी पद्धति से 60 कोरोना मरीजों को किया गया ठीक

कोरोना उपचार में राजधानी के चिकित्सकों ने किया कमाल, होम्योपैथी पद्धति से 60 कोरोना मरीजों को किया गया ठीक

जयपुर: राजधानी जयपुर के होम्योपैथी चिकित्सकों ने वैश्विक बीमारी कोरोना का सटीक ट्रीटमेंट खोजने का दावा किया है.होम्योपैथी चिकित्सा डॉ अशोक सोलंकी, डॉ भीखाराम ने कोविड के डेडिकेटेड सेन्टर आरयूएचएस में भर्ती साठ मरीजों को दवा दी, वे सभी मरीज 2 से 14 दिन में ठीक होकर घर पहुंच गए है.चिकित्सकों ने अपनी सफलता का श्रेष्य सरकार के द्वारा उन पर विश्वास जताने को दिया है.

राज्य के पुलिसकर्मियों से नहीं होगी अब अतिरिक्त वेतन की रिकवरी, 30 अक्टूबर 2017 के नोटिफिकेशन के संदर्भ में नहीं होगी रिकवरी

पहले फेज में जिन 60 मरीजों को दी गई दवा:
डॉ सोलंकी ने बताया कि राज्य सरकार की अनुमति पर ही आरयूएचएस में भर्ती मरीजों को लक्षणों के आधार पर आर्सेनिक एल्बम, ब्रायोनिया एल्बा और जेलसेमियम के काम्बिनेशन की दवा दी गई. पहले फेज में जिन 60 मरीजों को दवा दी गई, उनमें से एक भी मरीज को आईसीयू की जरूरत नहीं पड़ी.

मरीज ठीक होकर पहुंचे अपने घर:
उन्होंने बताया कि कुल मरीजों में से 44 फीसदी मरीज दो से पांच दिन, 25 फीसदी मरीज छह से नौ दिन और 31 फीसदी मरीज 10 से 14 दिन में कोरोना को हराकर घर पहुंचे.होम्योपैथी की दवा पर कोरोना की जंग जीतने वाले मरीजों ने भी विश्वास जताया है, उनका कहना है कि इस दवा से उनकी रिकवरी काफी तेजी से हुई.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 10 मौत, 390 नए पॉजिटिव केस, अकेले जोधपुर में सर्वाधिक 57 पॉजिटिव मरीज मिले 

Open Covid-19