Live News »

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ससुराल वालों के दहेज मांग से थी परेशान

 विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ससुराल वालों के दहेज मांग से थी परेशान

बायतु(बाड़मेर): बायतु के गिड़ा थाना क्षेत्र के सवाऊ मूल राज में विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक पिता धारू राम निवासी धर्मासर फलसुंड ने लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि उनकी बेटी सुवादेवी की शादी 6 साल पूर्व हरीश पुत्र पूनमाराम निवासी चोवतानी मेघवालो कि ढाणी सवाऊ मूलराज के साथ हुई थी और कुछ समय बाद ससुराल पक्ष वाले दहेज कम लाने की वजह से उसके साथ मारपीट करने लगे.

चीन की दवा कंपनी ने बनाई कोरोना की दवा, बंदरों पर हुई यूज, अब होगा इंसान पर परीक्षण !

समझाने पर भेजा ससुराल:
कई बार गांव के लोगों द्वारा समझाने पर भी नहीं माने कुछ समय पूर्व मेरी बेटी इन से परेशान होकर पीहर आ गई थी. फिर ससुराल पक्ष के लोगों और गांव के लोगों ने हमें विश्वास दिलाया कि आगे से इसके साथ मारपीट नहीं करेंगे. तब हमने इसे वापस ससुराल भेज दिया.

पुलिस जुटी जांच में:
फिर भी सुसराल के लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आये. सासु मूमल देवी, पति हरीश, जेठ चम्पाराम, देवर चंदू ने मेरी बेटी का गला घोंट कर हत्या कर दी. और शव को फंदे पर लटका दिया. पुलिस ने पीहर पक्ष की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों सपुर्द कर जांच में जुटी है.

Rajasthan Corona Updates: कोटा में एक साथ सामने आये 18 नए पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या पहुंची 140

और पढ़ें

Most Related Stories

कलयुगी पिता ने 6 वर्षीय पुत्र की टांके में डालकर की हत्या, 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज 

कलयुगी पिता ने 6 वर्षीय पुत्र की टांके में डालकर की हत्या, 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज 

बायतु(बाड़मेर): बायतु पुलिस थाना क्षेत्र के अकदड़ा गांव की हुड्डो की ढाणी निवासी एक कलयुगी पिता ने अपने छह वर्षीय पुत्र को पानी से भरे टांके मे डालकर हत्या कर दी और खुद मौके से फरार हो गया. थानाधिकारी ललित किशोर ने बताया कि सुगणी देवी पुत्री लक्ष्मणाराम जाट निवासी हुड्डो की ढाणी ने दी लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरा पति जेेेहाराम ऊर्फ देवीलाल पुत्र तोगाराम जाट निवासी हुड्डो की ढाणी अकदड़ा पिछले लंबे समय से मेरे और मेरे बच्चों के साथ मारपीट और परेशान करता था. गुरुवार शाम करीबन 7 बजे उसने मेरे और मेरे बच्चों के साथ मारपीट करके मेरे बच्चों को मुझसे छीन लिया.  उसके बाद रात के समय उसने मेरे बड़े बेटे विक्रम (6) को डालकर की हत्या कर दी और खुद मौके से फरार हो गया. 

पहले भी की थी आरोपी ने मारपीट:
सुगणीदेवी ने अपने पति जेहाराम ऊर्फ देवीलाल सहित ससुराल पक्ष के पुरखाराम, अर्जुनराम, राणाराम और मामी ससुर मगाराम के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट पेश की. रिपोर्ट मे बताया कि आरोपी जेहाराम पिछले लंबे समय से अपने ससुर को जान से मारने की धमकियां दे रहा है.  कुछ दिन पूर्व आरोपी द्वारा अपनी पत्नी और बच्चों की मारपीट करने पर बायतु थाने मे रिपोर्ट पेश की गई थी. इसके बाद सामाजिक स्तर पर समझौता करवाया गया था. 

{related}

मामला दर्ज, आरोपी की तलाश जारी:
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों की मौजूदगी में शव को टांके से बाहर निकालकर सीएचसी बायतु की मोर्चरी मे मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया. पुलिस ने मृतक की मां की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की. 

स्पा सेंटर की आड़ में अनैतिक काम, पुलिस ने 4 युवतियों समेत 3 युवकों को दबोचा

 स्पा सेंटर की आड़ में अनैतिक काम, पुलिस ने 4 युवतियों समेत 3 युवकों को दबोचा

बालोतरा(बाड़मेर): बड़े शहरों की तर्ज पर बालोतरा शहर में खुले स्पा सेंटरों पर भी जमकर अनैतिक काम हो रहा है. रिफाइनरी को लेकर शहर में रौनक बढ़ने से स्पा सेंटर संचालको ने बालोतरा की ओर रुख कर दिया. जहां पर मसाज की आड़ में बाहरी युवतियों से अनैतिक काम करवाया जा रहा है. 

देह व्यापार की सूचना मिलने पर हुई कार्रवाई:
हुस्न के शौकीन युवा इन स्पा सेंटरों की ओर आकर्षित हो रहे है. ऐसे में पुलिस ने सुनियोजित तरीके से कार्रवाई को अंजाम देते हुए पचपदरा रोड पर एक स्पा सेंटर पर रेड मारते हुए संदिग्ध हालात में युवक और युवतियों को पकड़ा है. बालोतरा DYSP सुभाष खोजा ने बताया कि शहर में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार होने की जानकारी मिली थी जिस पर पुलिस की विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया.
 
स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार:
बालोतरा शहर में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा लम्बे समय से फल फूल रहा है, पूर्व में भी पुलिस ने दबिश दी लेकिन कार्रवाई की भनक लगने से सब भाग गए थे, लेकिन आज सभी पकड़े गए. जानकारी के अनुसार शहर में रईसजादों को बड़े शहरों की तर्ज पर मसाज से साथ सुरा सुंदरी का शौक चंढा हुआ है. ऐसे में अन्य जिलों में सपा सेंटर संचालित करने वालों ने अपना रुख बालोतरा की ओर किया और बालोतरा में अपने देह व्यापार के अड्डे खोल दिए. 

...बालोतरा से बंशीलाल चौधरी की रिपोर्ट 

बालोतरा आबकारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गिड़ा के धांधुपुरा गांव में अवैध स्प्रिट का जखीरा पकड़ा

बालोतरा आबकारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गिड़ा के धांधुपुरा गांव में अवैध स्प्रिट का जखीरा पकड़ा

बालोतरा: आबकारी सर्किल हल्के के धांधूपुरा गांव में आबकारी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अवैध स्प्रिट का जखीरा पकड़ा है. बालोतरा आबकारी पुलिस ने धांधूपुरा गांव में एक सुनसान मकान पर दबिश देते हुए बड़ी मात्रा में अवैध देशी मदिरा बनाने की सामग्री और स्पीड के साथ रहकर बोतल और पैकिंग मशीन भी पकड़ी है.

मुखबीर की सूचना पर हुई कार्रवाई:
जानकारी के मुताबिक गिड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धांधू पुरा गांव में पिछले लंबे समय से अवैध शराब बनाने का कारखाना चल रहा था स्थानीय पुलिस व प्रशासन की मिलीभगत से इसकी भनक उच्चाधिकारियों तक नहीं पहुंची. अब आबकारी विभाग के चल रहे अवैध शराब के खिलाफ विशेष अभियान के तहत चैत्र मुखबिर की सूचना पर दबिश दी गई.

{related}

यह हुआ बरामद:
बालोतरा आबकारी सीआई भंवरलाल चौधरी ने बताया कि सूचना के आधार पर छोटूसिंह ,दलपत सिंह और खरताराम वल्द पीथाराम के कब्जे के झोंपे पर दबिश देते हुए दो प्लास्टिक ड्रमों में भरा हुआ 100 लीटर स्प्रिट, 14 कार्टन देशी शराब, 75 पेटी में पैक 16500 खाली पव्वे, 24600 ढक्कन जिस पर ग्लोबल स्प्रिट अलवर अंकित, 5750 लेबल तथा 45 खाली गत्ते व एक ड्रम जब्त किया. वहीं खरताराम के घर से 100 लीटर स्प्रिट, 15 कागज के कार्टन जब्त सहित पैकिंग मशीन जब्त की.

गिड़ा पुलिस का बीट तंत्र सवालों के घेरे में:
आबकारी सूत्रों ने बताया कि कई वर्षों से अवैध शराब बनाने का काम चल रहा था,ऐसे गिड़ा पुलिस के बीट तंत्र पर सवाल खड़े होते है कि बीट कांस्टेबल अपने क्षेत्र के किन घटनक्रमों पर नजर रखता है. 

अब आबकारी अवैध शराब ब्रांचों पर करेगी कार्रवाई:
गिड़ा क्षेत्र में आबकारी की अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब अवैध ब्रांचों के खिलाफ कार्रवाई का इंतजार रहेगा. गिड़ा क्षेत्र में प्रत्येक अधिकृत शराब ठेके के समांतर हर जगह अवैध ब्रांचे चल रही है. लेकिन अवैध ब्रांचों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

...बालोतरा से बंशीलाल चौधरी की रिपोर्ट 

रिश्ते के चाचा ने नाबालिग भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

रिश्ते के चाचा ने नाबालिग भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

बालोतरा(बाड़मेर): बालोतरा में रिश्तों को शर्मसार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया. हाऊसिंग बोर्ड निवासी नाबालिग बालिका ने अपने ही चाचा पर दुष्कर्म, अपहरण व अश्लील फोटो खींच कर ब्लैकमेल करने को लेकर मामला दर्ज करवाया. पीड़िता के पिता ने बालोतरा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया की उसके रिश्तेदार कन्दर्प कुमार ने उसकी नाबालिग बेटी के अश्लील फोटो खींच कर ब्लैकमेल किया और उसके साथ दुष्कर्म किया.

{related}

आरोपी एक एक दिन के पुलिस रिमांड पर:  
उसके बाद पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले की जांच प्रारम्भ करते हुए आरोपी को कोर्ट में पेश किया जंहा से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया गया. आरोपी एक सामाजिक संगठन भी चलाता है जिसको लेकर उस पर लोगों को गुमराह व झांसा देकर पैसे उगाही के भी गंभीर आरोप है. 

पहले प्रेमिका का काटा गला, फिर प्रेमी ने पहाड़ी से कूदकर की खुदकुशी

पहले प्रेमिका का काटा गला, फिर प्रेमी ने पहाड़ी से कूदकर की खुदकुशी

बालोतरा(बाड़मेर): बालोतरा के निकटवर्ती किटनोद गांव में एक प्रेमी जोड़े के मौत की खबर से सनसनी फैल गई. देर रात प्रेमी जोडा घर से दूर पहाड़ी पर पहुंचा. पहले पहाड़ी पर मस्ती की फिर प्रेमिका का गला रेत कर मौत के घाट उतारने के बाद प्रेमी ने भी पहाड़ी से कूद कर आत्म हत्या कर दी.

पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द:
गुरूवार सवेरे पहाडी में मृतकों के शव दिखने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, जिस पर घटना स्थन पर पुलिस ने पहुंच कर जायजा लेते हुए शवों की शिनाख्त करते हुए परिजनों को सूचना दी और घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह भाटी और डीएसपी सुभाषा खोजा ने घटना स्थल पर पहुंचे. पुलिस ने परिजनों की मौजदूगी मे आस-पास तस्दीक करने के बाद शवों को बालोतरा नाहटा अस्पताल की मोर्चरी में लाकर पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सुपुर्द किया.

Horoscope Today, 21 August 2020: जानिए आज का राशिफल, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत, होगा भाग्य उदय

क्या हैं पूरा घटनाक्रम:
पुलिस ने बताया कि देर रात लडक़ी और लडक़ा घर से निकले और नजदीकी पहाडी पर पहुंचे जहां पर पुलिस को पानी की बोतले, बिछाने की राली और ओढने का शॉल मिली, उस पर खून के धब्बे भी लगे मिले जिसके आधार पर पुलिस ने पता लगाया कि प्रेमी ने पहले प्रेमिका का गला काटा और फिर कुछ दूर जाकर स्वयं ने पहाडी से कूद कर खुदकुशी कर दी.

...बालोतरा से बंशीलाल चौधरी की रिपोर्ट

21 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

VIDEO: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, वाहन के अंदर मौजूद नहीं थे चौधरी

बाड़मेर: इस वक्त बाड़मेर से बड़ी खबर आ रही है. जहां केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. समदड़ी से सिवाना आने के दौरान कार विद्युत ट्रांसफार्मर के अंदर घुस गई. गनीमत यह रही की इस दौरान गाड़ी में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सवार नहीं थे. चौधरी सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल की गाड़ी में सवार थे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को हुआ कोरोना, दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती 

जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री के ड्राइवर व भाजपा जिला संयोजक भवानीसिंह टापरा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दोनों घायलों को सिवाना CHC लाया गया है. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने CHC सिवाना पहुंचकर घायलों के बारे में जानकारी ली. उसके बाद केंद्रीय मंत्री ने आज के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए. 

कोटा में आर्मी के जवान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- प्रेमिका की शादी से पहले भिजवा देना मेरा शव 

किसानों की फसल को बाजार तक पहुंचाने के लिए किसान रथ मोबाइल एप साबित होगा मील का पत्थर : कैलाश चौधरी

किसानों की फसल को बाजार तक पहुंचाने के लिए किसान रथ मोबाइल एप साबित होगा मील का पत्थर : कैलाश चौधरी

बाड़मेर: कोरोना लोकडॉउन के बावजूद देश में खेती-किसानी से जुड़े तमाम लोगों को हरसंभव मदद और राहत देने के लिए केंद्र सरकार निरंतर काम कर रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी एवं परषोतम रुपाला ने कृषि उत्पादों के परिवहन में सुगमता लाने के उद्देश्य से किसान रथ मोबाइल एप लांच किया. इस अवसर पर मंत्रालय के सचिव संजय अग्रवाल सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे. बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न राज्यों में मंडियों से जुड़े व अन्य जनप्रतिनिधियों से संवाद किया गया.

Covid-19 Updates: देश में कोरोना केस बढ़ने में 40% की कमी आई, 80 फीसदी ठीक हो रहे- स्वास्थ्य मंत्रालय 

मौजूद संकट के दौर में कृषि का काम बहुत तेजी के साथ करने की आवश्यकता:
किसान रथ मोबाइल एप के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के चलते सामान्य चलने वाला कामकाज प्रभावित हुआ है. मौजूद संकट के दौर में कृषि का काम बहुत तेजी के साथ करने की आवश्यकता है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने कृषि के काम में रूकावट न हो एवं किसानों को परेशानी नहीं हो. इसलिए अनेक छूटें प्रारंभ से ही इस क्षेत्र के लिए दी है. खेती-किसानी का काम इन दिनों जोरों पर है व अनेक राज्यों में उपार्जन का काम भी प्रारंभ हो गया है. 

कई दिनों की तैयारी के बाद किसान रथ मोबाइल एप लांच: 
कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि सारी रियायतों के बाद भी कृषि उत्पादों के परिवहन में कुछ परेशानियों की शिकायतें आई. इस दृष्टि से कृषि मंत्रालय ने इस कठिनाई को हल करने के लिए कई दिनों की तैयारी के बाद किसान रथ मोबाइल एप लांच किया है.

Rajasthan Corona Updates: प्रदेश में लगातार बढ़ रहा कोरोना का दायरा, 1193 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा 

एप कृषि उत्पादों के सुचारू परिवहन की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा:
उन्होंने कहा कि यह मोबाइल एप निश्चित रूप से पूरे देश में कृषि उत्पादों के सुचारू परिवहन की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा. पहले दिन ही 5 लाख से अधिक वाहन उपलब्ध हैं. चौधरी ने कहा कि हमने कंट्रोल रूम भी सेटअप किया है, सभी राज्यों से अनुरोध है कि वे भी अपने यहां किसानों के हित में ऐसा कदम उठाएं. उन्होंने सभी किसानों से इस नए आयाम के भरपूर उपयोग की अपील की है. 

Rajasthan Lockdown: बालोतरा में आगे आये भामाशाह, जरूरतमंदों को रोजाना करवा रहे है भोजन

Rajasthan Lockdown: बालोतरा में आगे आये भामाशाह, जरूरतमंदों को रोजाना करवा रहे है भोजन

बालोतरा(बाड़मेर): कोरोना संक्रमण को लेकर पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है. इसी को लेकर दानवीर और भामाशाह भी दिल खोल कर आगे आ रहे है. बालोतरा शहर में दर्जनों भामाशाह प्रतिदिन आमजन को भोजन मुहैया करवा रहे है तो सीएम राहत कोष में भी राशि जमा करवाई जा रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को बालोतरा के उधमी आगे आये और सीएम राहत कोष में 1 करोड़ की राशि का चेक उपखण्ड अधिकारी को सौंपा है.

भीलवाड़ा मॉडल पर जीत पाएंगे कोरोना की जंग, एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह बनाए हुए पैनी नजर

बालोतरा और बिठुजा के उधमी सरकार के साथ:
बालोतरा CETP के अध्यक्ष सुभाष मेहता ने बताया कि बालोतरा और बिठुजा के उधमी सरकार के साथ है, प्रदेश की गहलोत सरकार हरकदम पर उधोग को बढ़ावा दे रही है, संकट की घड़ी में हम सरकार के साथ कन्धा से कंधा मिलाकर चल रहे है. स्थानीय प्रशासन को भी लॉक डाऊन में पूरा सहयोग कर रहे है. इस दौरान पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, कांग्रेस जिला कोषाध्यक्ष नरेश ढ़ेलडिया सहित कई उद्यमी मौजूद रहे.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना हालात की जानकारी दी