फांसी के फंदे पर लटकी मिली विवाहिता, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

फांसी के फंदे पर लटकी मिली विवाहिता, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

फांसी के फंदे पर लटकी मिली विवाहिता, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

सैपऊ(धौलपुर): सैपऊ थाना क्षेत्र में दहेज की खातिर एक विवाहिता की हत्या कर देने का मामला सामने आया है. पुलिस की ओर से मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया. तभी पीहर पक्ष के लोग शव को ले जा रहे थे इसी दरमियान ट्रैक्टर के द्वारा शव ले जाते समय रास्ते में पीहर पक्ष तथा ससुराली जनों के बीच विवाद हो गया. दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद के चलते रास्ते में लोगों की भीड़ जमा हो गई. दाह संस्कार के लिए शव ले जाने पर हुए विवाद की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश के प्रयास किए गए. 

'अंतर्राष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता' दिवस: महिलाएं स्वच्छ व स्वस्थ रहकर ही अपने परिवार को स्वस्थ रख पाएंगी- ममता भूपेश  

पुलिस से पीहर पक्ष के लोग उलझ गए:
इस दरमियान समझाइश कर रही पुलिस से पीहर पक्ष के कुछ महिला और पुरुष उलझ गए. पुलिस और इन लोगों के बीच काफी देर तक गहमागहमी होती रही. इस दरमियान पुलिस के साथ कुछ लोगों के द्वारा हाथापाई कर देने की बात भी सामने आई है. हालांकि पुलिस अधिकारियों की ओर से इस तरह की घटना से इनकार किया गया है. सूचना पाकर पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार मौके पर पहुंचे और पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया तथा दोनों पक्ष के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उधर सबको पीहर पक्ष के लोगों के साथ दाह संस्कार के लिए रवाना किया गया. 

पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप:
आपको बता दें कि सैपऊ थाना क्षेत्र के पथैना गांव निवासी अंजलि की 6 माह पूर्व उत्तर प्रदेश के चीत गांव में सम्मेलन के द्वारा शादी हुई थी. जिसकी आज मौत हो गई है. घर पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ शव मिला है. घटना को लेकर परिजनों की ओर से दहेज हत्या का आरोप लगाया गया है. मृतका के भाई सचिन ने बताया कि शादी के दिन से ही ससुराली जनों के द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था जिसकी खातिर आज उसकी हत्या कर दी गई है. पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार ने बताया कि महिला की मौत के बाद पोस्टमार्टम कार्यवाही करा कर शव पीहर पक्ष को सौंप दिया है. तथा दर्ज कराए गए मामले के आधार पर कार्यवाही शुरू कर दी है. 

राज्य में एनपीआर रजिस्टर बनाने के सॉफटवेयर के नाम पर घोटाला, हाईकोर्ट ने 6 अधिकारियों को जारी किया नोटिस 

पुलिस के साथ भी लोग अभद्रता करने पर उतारू हो गए:
पुलिस कार्रवाई के बाद दाह संस्कार के लिए शव ले जाते समय दोनों पक्षों के लोगों के बीच रास्ते में तकरार हो गई. इस दरमियान मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी लोग अभद्रता करने पर उतारू हो गए. इस दरमियान शव ले जाने पर काफी देर तक पहले दोनों पक्षों के बीच हंगामा फिर पुलिस से तकरार होती दिखी. 

और पढ़ें