मथुरा, उत्तर प्रदेश Mathura: मरने के बाद भी बच्ची के शव के साथ बार-बार दुष्कर्म करने की पुष्टि, न्याय के लिए धरने पर बैठे घरवाले

Mathura: मरने के बाद भी बच्ची के शव के साथ बार-बार दुष्कर्म करने की पुष्टि, न्याय के लिए धरने पर बैठे घरवाले

Mathura: मरने के बाद भी बच्ची के शव के साथ बार-बार दुष्कर्म करने की पुष्टि,  न्याय के लिए धरने पर बैठे घरवाले

मथुरा: हाल ही में उत्तर प्रदेश के वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना हुई है, जहां कई दिन से लापता बच्ची का शव संदिग्ध अवस्था में बरामद किया गया है. हैरत की बात ये है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्ची के शव से के साथ भी बलात्कार होने की पुष्टि की गई है. खबर है कि जिले के एक गांव में 26 नवम्बर की शाम लापता हुई आठ वर्षीय बालिका की हत्या का मामला सामने आया था. जिसके बाद हाल ही में आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के शव के साथ भी दुष्कर्म किए जाने का बड़ा खुलासा किया गया है. जिससे हर कोई अवाक् रह गया है.

वृन्दावन में छटीकरा रोड पर स्थित बहुमंजिला पार्किंग के पास सुनरख गांव के जंगल में 27 नवम्बर की सुबह बालिका का शव मिला था. इस मामले में पुलिस ने वहां अक्सर घूमते देखे गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और बच्ची के परिजनों ने भी उस पर शक जताया था. पुलिस अधीक्षक (शहर) उदय शंकर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची के यौनांग में सामान्य से ज्यादा चोटें हैं और बच्ची के साथ कई बार दुष्कर्म किया गया है. उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक शव के साथ भी दुष्कर्म किया गया है. 

उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है इसलिए इसका साइको टेस्ट कराया जाएगा. इस मामले में मंगलवार को बालिका के परिजन धरने पर बैठ गए है. उनका कहना है कि इस मामले में और भी लोग शामिल हैं और जब तक अन्य आरोपियों को नहीं पकड़ा जाएगा, वे धरना समाप्त नहीं करेंगे. पीड़ित परिवार के घर के आसपास पुलिस बल बढ़ा दिया गया है. पुलिस अधिकारी खुद मौके पर पहुंचकर परिजनों से वार्ता कर रहे हैं और पकड़े गए आरोपी की गतिविधियों की जानकारी भी परिजनों को दी गई है.

इतना ही नहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस मामले की जटिलताओं को हल करने के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. साथ ही परिजनों को आशवासन दिलाया है कि जल्दी से जल्दी उनकी बच्ची के हत्यारों औऱ बलात्कारियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी. फिलहाल मामले की जांच जारी है औऱ हर एक पहलू की बारिकी से तफ्तीश की जा रही है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें