जयपुर Mayor Elections Results: 6 में से 4 मेयर सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, बीजेपी की झोली में सिर्फ 2 मेयर सीटें 

Mayor Elections Results: 6 में से 4 मेयर सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, बीजेपी की झोली में सिर्फ 2 मेयर सीटें 

Mayor Elections Results: 6 में से 4 मेयर सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, बीजेपी की झोली में सिर्फ 2 मेयर सीटें 

जयपुर. राजस्थान को आज 6 नए मेयर मिल गए हैं. राजधानी जयपुर सहित कोटा और जोधपुर के 6 नगर निगमों में मंगलवार को महापौर पद के लिए चुनाव हुए. जिसमें 4 कांग्रेस और 2 भाजपा के मेयर चुने गए. कोटा दक्षिण और उत्तर में दोनों कांग्रेस के मेयर चुने गए. जबकि   जयपुर ग्रेटर में भाजपा की सौम्या गुर्जर मेयर बनीं. वहीं हेरिटेज में  कांग्रेस की प्रत्याशी मुनेश गुर्जर मेयर चुनी गईं. उधर, कोटा उत्तर में कांग्रेस की मंजू मेहरा मेयर बनीं. जबकि कोटा दक्षिण के राजीव अग्रवाल मेयर चुने गए. यहां पर 11 नवंबर को उप महापौर का चुनाव होगा.

जयपुर हेरिटेज पर कांग्रेस का, ग्रेटर पर भाजपा का कब्जा:
जयपुर में दोनों निगमों के चुनाव परिणाम घोषित हो गए हैं. यहां जयपुर ग्रेटर में भाजपा ने अपना बोर्ड बनाया है. भाजपा की सौम्या गुर्जर मेयर मेयर चुनी गई. उन्होंने कांग्रेस की दिव्या सिंह को हराया है. जबकि जयपुर हेरिटेज में कांग्रेस का बोर्ड बना है. यहां कांग्रेस की मुनेश गुर्जर ने चुनाव जीता है. उन्होंने भाजपा की कुसुम यादव को हराया है.

जोधपुर दक्षिण में बीजेपी का, उत्तर में कांग्रेस का बोर्ड: 
जोधपुर में मेयर के चुनाव परिणाम घोषित हो गए हैं. यहां उत्तर में कांग्रेस की कुंती परिहार और दक्षिण नगर निगम में भाजपा की वनिता सेठ मेयर चुनी गई हैं. उत्तर में कुंती परिहार ने भाजपा की संगीता सोलंकी को हराया है. जबकि दक्षिण में भाजपा की वनिता सेठ ने कांग्रेस की पूजा पारीक को हराया है. 

कोटा में कांग्रेस का दबदबा, दोनों जगह कांग्रेस के मेयर:
कोटा के दोनों नगर निगम में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. दक्षिण नगर निगम से कांग्रेस के राजीव अग्रवाल मेयर चुने गए हैं. उन्हें कुल 41 वोट मिले. भाजपा के विवेक राजवंशी को 39 ही वोट मिल पाए. कोटा दक्षिण में कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग हुई. वहीं, कोटा उत्तर में भी कांग्रेस की मंजू मेहरा विजयी रहीं. उन्हें 50 मत हासिल हुए. वहीं भाजपा प्रत्याशी संतोष बैरवा के खाते में सिर्फ 19 वोट गए. एक मत खारिज कर दिया गया.

पुलिस ने किया लाठीचार्ज
कोटा में दोपहर में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, जिसके चलते पुलिस का लाठीचार्ज करना पड़ा है. हंगामा कोटा दक्षिण के मेयर के चुनाव को लेकर हुआ है.मौके पर पुलिस का भारी जाप्ता मौजूद रहा. हंगामा इतना बड़ा कि पुलिस को लाठी फटकार कर सबको बस में बैठाया.

और पढ़ें