Live News »

VIDEO: चिकित्सा मंत्री ने की बड़ी घोषणा, हर जिले में खुलेगा मेडिकल कॉलेज
VIDEO: चिकित्सा मंत्री ने की बड़ी घोषणा, हर जिले में खुलेगा मेडिकल कॉलेज

जयपुर: राजस्थान में जल्द ही हर जिले में मेडिकल कॉलेज का सपना पूरा होगा. राज्य सरकार ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है. चिकित्सा शिक्षा विभाग के स्तर पर इसके लिए संभवनाएं तलाशी जा रही है. जिन जिलों में पैरामीटर पूरे मिलेंगे, वहां से फेजवार इसकी शुरूआत होगी. चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविधालय के दीक्षांत समारोह में यह घोषणा की.

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विवि का 5वां दीक्षांत समारोह:
विवि का पांचवा दीक्षांत समारोह आज स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ एग्रीकल्चर मैनेजमेंट दुर्गापुरा में आयोजित किया गया. दीक्षांत समारोह में स्वास्थ्य कारणों के चलते राज्यपाल कल्याण सिंह नहीं आ सके. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा रहे. जिन्होंने दीक्षांत समारोह में डिग्रियां बांटी. इस दौरान राजस्थान हैल्थ यूनिवसिर्टी के वीसी डॉ राजाबाबु पवार, पूर्व सांसद डॉ करण यादव मौजूद रहे. 

50 स्टूडेंट को डिग्री:
दीक्षांत समारोह में करीब 50 से अधिक स्टूडेंट को डिग्रियां दी गई. जबकि अब विवि स्तर पर  करीब 20 हजार मेडिकल स्टूडेंट्स को डिग्रियां दी जाएगी. इस दौरान डॉ करण यादव और स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने डिग्री प्राप्त करने वाले चिकित्सकों से आग्रह किया कि एक चिकित्सक को मरीज भगवान का दर्जा देता है जिसका उन्हें ध्यान रखना होगा. उन्होंने बताया कि एक चिकित्सक के व्यवहार मात्र से ही किसी मरीज को कितनी तसल्ली मिलती है और चिकित्सक के प्रति उसका सम्मान बढ़ जाता है. दोनों ने जिक्र किया कि कभी कभी कुछ तस्वीरें आती है, जिसमें रेजिडेंट्स अपना आपा खो देते है, लेकिन उन्हें इस तरह की घटनाओं से बचना चाहिए. इस दीक्षांत समारोह के दौरान  मेडिसन, डेंटल, फार्मेसी, नर्सिंग एव पैरामेडिकल वाले मेडिकल स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिया गया. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in