Nagaur: 51 कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 781

Nagaur:  51 कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 781

नागौर: प्रदेश के नागौर जिले में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, ऐसे में जिले के लोगों को बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. एक ही दिन में 51 कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि सबसे ज्यादा लाडनूं ब्लॉक के 14, नागौर ब्लॉक के 13, मेड़ता-गोटन क्षेत्र के 10, मकराना के 10, जायल के 4, रियां से एक तथा कुचामन मे दो व कुचेरा से एक-एक कोरोना संक्रमित पाया गया है.नागौर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 781 तक पहुंच चुका है.

CBSE का बड़ा ऐलान, अगले साल 9वीं-12वीं के लिए 30 प्रतिशत कम होगा सिलेबस

कुल एक्टिव केस 157:
जिले में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग एवं पुलिस विभाग के लिए चिंता का विषय है. वहीं जिले में पहली बार एक साथ 51 संक्रमित मिलने के कारण लोगों में भी खौफ फैलने लगा है. वर्तमान में 157 केस एक्टिव है. नागौर जिले में पिछले तीन दिनों से बेकाबू हो रही कोरोना की स्थिति नवनियुक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी और एसपी श्वेता धनखड़ के लिए चुनौती बन गई है.

जिले में 26 हजार 567 लोगों के लिए जा चुके हैं सैम्पल:
गौरतलब है कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 781 पहुंच गई है. जिले में अब तक 26 हजार 567 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 24 हजार से अधिक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि करीब डेढ़ हजार की रिपोर्ट आना शेष है. संक्रमित पाए गए मरीजों में 605 की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. अब तक चिकित्सा विभाग की टीम ने 15754 प्रवासियों के सैम्पल लिए जा चुके है नागौर जिले में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है.  

आया सावन झूम के...! जयपुर में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में हो रही तेज बारिश

और पढ़ें