Live News »

कोरोना वायरस के 8 रोगी मिलने की फेक न्यूज वायरल करने का आरोपी चिकित्सा कर्मी गिरफ्तार

कोरोना वायरस के 8 रोगी मिलने की फेक न्यूज वायरल करने का आरोपी चिकित्सा कर्मी गिरफ्तार

महवा(दौसा): बांदीकुई क्षेत्र में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के कथित मैसेज को वायरल करने के मामले में महवा पुलिस ने बीसीएमएचओ में कार्यरत चिकित्सा कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के बाद आज जयपुर से संविदा कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने संविदाकर्मी को गलत मैसेज वायरल करने के आरोप में पहले ही बर्खास्त कर दिया है. 

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा MP का सियासी मामला, बहुमत परीक्षण पर BJP ने दी याचिका 

फेक न्यूज से लोगों में खौफ का आलम बना गया: 
थानाधिकारी करण सिंह राठौर ने बताया कि बीसीएमएचओ डॉक्टर रमेश बैरवा ने इस प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत चिकित्सा कर्मी अनिल टाक ने बांदीकुई क्षेत्र में 8 कोरोना वायरस रोगी मिलने की फेक न्यूज को वायरल किया. जिससे लोगों में खौफ का आलम बना गया. संविदा कर्मी ने उस मैसेज को एसएमएस संविदा भर्ती कर्मी ग्रुप से उठाकर दौसा जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के ग्रुप में डाला था. फिलहाल पुलिस संविदा कर्मी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. 

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, अफवाह उड़ाने पर होगा मुकदमा 

और पढ़ें

Most Related Stories

दौसा: शौच के लिए गई मूक बधिर बालिका के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

दौसा: शौच के लिए गई मूक बधिर बालिका के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

महुआ(दौसा): जिले के महुआ थाना इलाके में शराब के नशे में धुत युवक ने मूक बधिर बालिका के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है. उसके बाद जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी माहीराम उर्फ भोला मीना को गिरफ्तार कर लिया है. थानाधिकारी करण सिंह राठौड़ ने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल कराया जा चुका है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है. 

सैनिकों के नाम से ओएलएक्स पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

रेप की घटना के बाद पीड़िता बदहवास हालत में मिली:
जानकारी के अनुसार रेप की घटना के बाद पीड़िता बदहवास हालत में मिली. उसके गुप्तांगों पर भी गहरी चोट के निशान थे. पीड़ित बालिका के परिजनों के अनुसार रविवार को वह अपने पिता के साथ खेत पर गई थी. इसी दौरान बालिका ने अपने पिता को शौच के लिए इशारा किया. इस पर पिता ने उसे पास में ही स्थित नही में शौच जाने के लिए कह दिया. बालिका जैसे ही शौच के लिए गई वहां पहले से ही मौजूद गांव के ही एक युवक ने बालिका को पकड़ लिया और उसके साथ रेप किया. 

विधानसभा में गूंजा नागौर मामला, एसपी को एपीओ करने और पीड़ितों को मुआवजे की रखी मांग 

मंडावर अनाज मंडी में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

मंडावर अनाज मंडी में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

महवा(दौसा): महवा के मंडावर कस्बे में ट्रक यूनियन द्वारा मनमाना किराया वसूलने के विरोध में व्यापारियों ने अनाज मण्डी में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. व्यापारियों ने मण्डावर ट्रक ऑपरेटर यूनियन द्वारा अवैध रूप से अधिक किराया वसूलने एवं परिवहन का लाइसेंस नहीं होने का आरोप लगाते हुए अनाज मंडी अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई. 

किराया अन्य यूनियनों से तीन गुना अधिक:  
व्यापारियों का आरोप है कि ट्रक यूनियन द्वारा अधिक किराया लेकर परिवहन करने सीधा भार मण्डावर कृषि उपज मण्डी में जींस लेकर आने वाले किसानों पर पड़ रहा है इससे किसानों का आर्थिक शोषण हो रहा है. उन्होंने बताया कि मण्डावर ट्रक यूनियन का किराया अन्य यूनियनों से तीन गुना अधिक है. इधर अनाज मंडी बंद रहने से गुरुवार को करीब दो करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ. जिससे मंडी समिति को भी राजस्व की हानि हुई है. साथ ही कृषि जिंस बेचने आए कई किसानों को बैरंग लौटना पड़ा जिससे उन्हें परेशानी हुई. 

दौसा की महवा नगर पालिका में आया रोचक परिणाम, कांग्रेस व भाजपा पर निर्दलीय पड़े भारी

दौसा की महवा नगर पालिका में आया रोचक परिणाम, कांग्रेस व भाजपा पर निर्दलीय पड़े भारी

दौसा: जिले की महवा नगर पालिका में रोचक परिणाम सामने आया है. यहां कांग्रेस व भाजपा पर निर्दलीय भारी पड़ गए है. सभी 25 वार्डों का परिणाम सामने आ चुका है जिसमे 13 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी है. वहीं कांग्रेस ने 8 वार्डों में तो भाजपा ने सिर्फ 4 वार्डों में जीत दर्ज की है. 

शनिवार को हुआ था मतदान: 
उल्लेखनीय है कि राज्य में तीन नगर निगमों, 18 नगर परिषद और 28 नगरपालिकाओं यानी कुल 49 निकायों में सदस्य पार्षद पद के लिए शनिवार को मतदान हुआ था. चुनाव में कुल 71.53 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इन 49 निकायों में कुल 2,105 वार्डों में चुनाव होना था जिनमें से 14 वार्डों में पार्षद निर्विरोध चुने जा चुके हैं. बाकी 2,081 वार्ड में 7,942 उम्मीदवार अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं जिनमें 2,832 महिलाएं और 5,109 पुरुष प्रत्याशी शामिल हैं. 

26 नवंबर को अध्यक्ष और 27 को होगा उपाध्यक्ष का चुनाव: 
तय कार्यक्रम के अनुसार नगर निकायों में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 26 नवंबर और उपाध्यक्ष पद के लिए 27 नवंबर को करवाया जाएगा.इस बीच कांग्रेस और भाजपा ने प्रमुख निकायों में अपने-अपने वार्ड पार्षद प्रत्याशियों को इकट्ठा कर किसी होटल, रेसार्ट या अन्य स्थान पर भेज दिया है. इसी तरह कई जगह निर्दलीय प्रत्याशियों की बैठकें भी हो रही हैं ताकि किसी भी तरह का समीकरण बनने पर साथ मिलकर एक राय तय की जा सके.