close ads


राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

अजमेर: राज्य सरकार के निर्देश पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय सोमवार को सीमित कार्यो के लिये खोला गया. बोर्ड अध्यक्ष डॉ .डी .पी . जारोली की अध्यक्षता में बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार द्वारा पूर्णतयाः लॉकडाऊन समाप्ति की घोषणा उपरांत होने वाली शेष परीक्षाओं के आयोजना की व्यूह रचना बनाई जाए. बोर्ड सचिव श्रीमती मेघना चौधरी ने कहा की शेष बची परीक्षा आयोजन में सोशल डिस्टेसिंग  को दृष्टिगत रखते हुए ही परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करने की आवश्यकता हैं.

कोरोना के बीच जनहित याचिका सस्ती लोकप्रियता का हिस्सा- महाधिवक्ता 

त्वरित परीक्षा परिणाम घोषित करने की दिशा में कार्ययोजना तैयार हो:
विशेषाधिकारी अरविन्द कुमार सेंगवा ने कहा कि राज्य में लॉक डाउन  की घोषणा की तिथि से प्रदेश के तैतीस जिलों में स्थापित बोर्ड के उत्तर पुस्तिका संग्रहण केन्द्रों पर पूर्व में आयोजित परीक्षाओं की उत्तर- पुस्तिकाओं के हजारों  बंडल  मूल्यांकन हेतु शेष थे. गत सप्ताह उन बंडलो को जिला शिक्षा अधिकारियों के सहयोग से विशेष वाहनों के जरिये परीक्षकों के निवास स्थान पर मूल्यांकन हेतु भिजवा दिया गया है. बोर्ड अध्यक्ष ने कहा की उच्च अध्ययन संस्थानों में प्रवेश लेने वाले परीक्षार्थियों की सुविधार्थ त्वरित परीक्षा परिणाम घोषणा की दृष्टि से परिक्षकों से मूल्यांकित उत्तरपुस्तिकाओं के प्राप्तांक ऑनलाईन मंगवाने की दिशा में ठोस कार्य- योजना भी तैयार की जाए.

मनरेगा में बढ़ी मजदूरी, मजदूरी दर बढ़ाकर 220 रूपये प्रतिदिन की गई- सचिन पायलट  

बोर्ड में आगुंतको का रिकॉर्ड रखने तथा स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए:
बोर्ड सचिव श्रीमती चौधरी ने उपसचिव और संपदा शाखा को निर्देशित किया की आने वाले दिनों में बोर्ड को सेनेटाइज और साफ सुधरा रखने और बोर्ड में  प्रवेश करने वाले आगुंतको का रिकॉर्ड रखने तथा स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए. बैठक में वित्तीय सलाहकार श्रीमती आनंद आशुतोष, निदेशक-गोपनीय जी के माथुर और उपनिदेशक- जनसम्पर्क राजेन्द्र गुप्ता भी उपस्थित थे.

और पढ़ें