Live News »

Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला नजरबंद, इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद

Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला नजरबंद, इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में लगातार बदलते हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को नजरबंद (House Arrest) कर दिया गया है. नजरबंद होने के बाद अब्दुल्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने के लिए अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया कि हिंसा से केवल उन लोगों से खलेंगे जो राज्य की भलाई नहीं चाहते. शांति के साथ रहें और ईश्वर आप सभी के साथ रहें. 

सुरक्षा बलों की तैनाती कई गुणा बढ़ी: 
जम्मू जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों के प्रशासनों से उन्हें सोमवार को ऐहतियातन बंद रखने के लिये कहा है. जम्मू-कश्मीर की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है, जहां खतरे की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों की तैनाती कई गुणा बढ़ा दी गई है.  जम्मू क्षेत्र, विशेषकर सीमावर्ती राजौरी और पुंछ जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) समेत अतिरिक्त अर्धसैनिक बल तैनात कर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 

इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवा को बंद: 
कश्मीर के बाद जम्मू में भी धारा 144 लगाई गई, इसके साथ ही जगह जगह पर बैरिकेटिंग की गई है. जम्मू शहर में भी अच्छी खासी तादात में सुरक्षा बलों को देखा जा रहा है. शहर से जुड़ने वाले हाईवे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. कश्मीर के बाद अफवाह रोकने के मकसद से जम्मू में इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवा को बंद कर दिया है. इसके साथ ही जम्मू शहर के संवेदनशील इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर में लोगों की आवाज दबाई जा रही: 
उधर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट कर कहा, 'कैसी विडंबना है कि हमारे जैसे चुने हुए प्रतिनिधि जो शांति के लिए लड़े थे, घर में नजरबंद हैं. दुनिया देख रही है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में लोगों और उनकी आवाज को दबाया जा रहा है. वह कश्मीर जिसने एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक भारत को चुना था, अकल्पनीय उत्पीड़न का सामना कर रहा है. जागो भारत जागो.'

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in