नई दिल्ली राज्यसभा में गडकरी की टिप्पणी के बाद सदस्य रोक नहीं पाए अपनी हंसी, जानिए क्या कुछ कहा

राज्यसभा में गडकरी की टिप्पणी के बाद सदस्य रोक नहीं पाए अपनी हंसी, जानिए क्या कुछ कहा

राज्यसभा में गडकरी की टिप्पणी के बाद सदस्य रोक नहीं पाए अपनी हंसी, जानिए क्या कुछ कहा

नई दिल्ली: राज्यसभा में बुधवार को उस समय विभिन्न दलों के सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हीरोइन की भूमिका के बाद चरित्र भूमिका निभा कर, वापस हीरोइन बनना कठिन हो जाता है.

यह वाकया प्रश्नकाल में उस समय हुआ जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कारों के लिए स्टार रेटिंग प्रणाली से जुड़े पूरक सवालों का जवाब दे रहे थे. भारतीय जनता पार्टी की सदस्य रूपा गांगुली ने उनसे सवाल किया था कि क्या दो-तीन साल पुरानी गाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध हो सकती है क्योंकि ऐसी गाड़ियों में इंजन अच्छी स्थिति में होते हैं.

हीरोइन के लिए चरित्र भूमिकाएं करने के पश्चात फिर से हीरोइन बनना मुश्किल:
इसके जवाब में गडकरी ने कहा कि रेटिंग प्रणाली नयी गाड़ियों के लिए है और पुरानी गाड़ियों में ऐसा कर पाना मुश्किल है. इसी क्रम में उन्होंने कहा कि हीरोइन के लिए चरित्र भूमिकाएं करने के पश्चात फिर से हीरोइन बनना मुश्किल होता है. सदन में सदस्यों की हंसी के बीच उन्होंने कहा कि यही बात हीरो पर भी लागू होती है. हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि उनकी टिप्पणी किसी सदस्य को लेकर नहीं थी और इसे मजाक के तौर पर लिया जाना चाहिए. 

रूपा गांगुली टीवी और फिल्मों की मशहूर कलाकार रह चुकी:
उल्लेखनीय है कि रूपा गांगुली टीवी और फिल्मों की मशहूर कलाकार रह चुकी हैं और उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित बहुचर्चित धारावाहिक ‘महाभारत’ में द्रौपदी की भूमिका निभायी थी. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें