VIDEO- Rajasthan Congress Protest: प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने के विरोध में राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

VIDEO- Rajasthan Congress Protest: प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने के विरोध में राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

जयपुर: पदोन्नति में आरक्षण मसले पर धरना प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन भी दिया. इस दौरान प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, सहप्रभारी विवेक बंसल, चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा, मंत्री प्रताप सिंह और महेश जोशी सहित अन्य नेता मौजूद रहे. 

VIDEO: प्रमोशन में आरक्षण मसले पर कांग्रेस का प्रदर्शन, सीएम गहलोत ने कहा- आरक्षण पर केंद्र सरकार की मंशा सही नहीं 

16 मार्च तक नियुक्तियों को लेकर अमलीजामा पहनाया जाएगा:
वहीं राज्यपाल को ज्ञापन देने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कॉर्डिनेशन कमेटी की आज पहली बैठक थी. बैठक में घोषणा पत्र पर चर्चा हुई है. इसके साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर भी बातचीत हुई. अविनाश पांड ने कहा कि इसको लेकर प्रभारी मंत्रियों को जवाबदेही दी गई है. 16 मार्च तक जिलों और ब्लॉक से फाइनल निर्णय सीएम गहलोत और पीसीसी चीफ को सौंपना है. इसके लिए संभाग मुख्यालयों पर कार्यशालाएं होंगी. वहीं पांडे ने अगले सप्ताह फिर से कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक होने की बात कही. साथ ही कहा कि इस बार पूरे कोरम के साथ बैठक होगी. वहीं अविनाश पांडने 16 मार्च तक नियुक्तियों को लेकर अमलीजामा पहनाया जाने की भी बात कही. 

तीसरी बार केजरीवाल का हुआ राजतिलक, दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

केन्द्र सरकार के खिलाफ किया धरना-प्रदर्शन:
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा सरकारी नौकरियों में एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग को पदोन्नति में आरक्षण मसले पर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट सर्किल पर दिये गये इस धरने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, सचिव विवेक बंसल, मंत्री शांति धारीवाल, डॉ रघु शर्मा, मास्टर भंवरलाल मेघवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, रमेश मीणा सहित बड़ी तादाद में कांग्रेसजन शामिल हुए.

और पढ़ें