कुइएबा मेस्सी अर्जेंटीना की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

मेस्सी अर्जेंटीना की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

मेस्सी अर्जेंटीना की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

कुइएबा: लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) अर्जेंटीना (Argentina) की तरफ से सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय मैच (International Matches) खेलने वाले फुटबॉलर बन गये है.मेस्सी ने बोलिविया के खिलाफ कोपा अमेरिका (America) मैच में यह उपलब्धि हासिल की. इस अवसर पर उन्होंने अपनी टीम की 4-1 से जीत में दो गोल भी किये.

मासचेरानो के रिकार्ड को तोड़ा:
इस 34 वर्षीय फुटबॉलर (Footballer) का यह अर्जेंटीना की तरफ से 148वां मैच था. उन्होंने संन्यास ले चुके डिफेंडर जेवियर मासचेरानो (Defender Javier Mascherano) के रिकार्ड को तोड़ा. उनके दो गोल से अर्जेंटीना ने ग्रुप ए में अपना शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया. वह क्वार्टर फाइनल में शनिवार को इक्वाडोर से भिड़ेगा. मेस्सी ने अर्जेंटीना की तरफ से अपना पहला मैच हंगरी के खिलाफ 2005 में खेला था. इस मैत्री मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी पर कोहनी से प्रहार करने के कारण उन्हें बीच से बाहर भेज दिया गया था.

पेले ने ब्राजील की तरफ से किए 77 गोल:
बार्सिलोना की तरफ से खेलने वाले मेस्सी के नाम पर अभी 75 अंतरराष्ट्रीय गोल दर्ज हैं और वह दक्षिण अमेरिकी रिकार्ड तोड़ने के करीब है. पेले ने ब्राजील की तरफ से 77 गोल किये थे और अभी वह दक्षिण अमेरिकी सूची में शीर्ष पर हैं. 

यही नहीं मेस्सी कोपा अमेरिका में सर्वाधिक मैच खेलने के रिकार्ड की बराबरी भी कर सकते हैं. मेस्सी ने अब तक 31 मैच खेले हैं जबकि रिकार्ड चिली के सर्जियो लिविंगस्टोन (34 मैच) के नाम पर है.

 

और पढ़ें