मौसम विभाग का पूर्वानुमान, अगले 24 घंटे बाद से प्रदेश में नहीं होगी भारी बारिश

Navin Sharma Published Date 2019/09/15 05:12

जयपुर: राजस्थान प्रदेश में जाते हुए मौसम की बारिश आफत बन चुकी है. प्रदेश में बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इसी बीच प्रदेश वासियों के लिए एक अच्छी खबर है, अगले 24 घंटे बाद से प्रदेश में भारी बारिश नहीं होगी. मौसम विभाग ने अनुसार प्रदेश में कहीं कहीं हल्की बारिश जरूर हो सकती है.

कई जिलों में हालात बेकाबू:
दरअसल राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते कोटा बैराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं. इसके अलावा चंबल नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिससे निचले गावों में हाई अलर्ट जारी क्या गया है. ऐसे में आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा. वहीं बात करें कोटा के साथ टोंक, बांसवाड़ा, झालावाड़ और बूंदी में भी हालात बेकाबू हैं. एसडीआरफ की टीम लगातार रेस्क्यू में लगी है. 

आज कई जिलों में अलर्ट जारी:
बीसलपुर बांध भी पिछले कई सालों के मुकाबले इस बार पूरा भर चुका है, जिसे देखते हुए बांध का गेट खोलकर पानी की निकासी की जा राही है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वी राजस्थान के भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ ,राजसमंद, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ ,कोटा, बूंदी, झालावाड़ ,बारां, सवाई माधोपुर, और टोंक सहित कई इलाकों में बारिश के आसार हैं, जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. हालांकि इनमें से कई जिलों में अभी भी हालात बेकाबू बने हुए हैं.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in