नई दिल्ली मौसम विभाग की चेतावनी, बुधवार को दिल्ली में बेहद खराब मौसम रहने की संभावना 

मौसम विभाग की चेतावनी, बुधवार को दिल्ली में बेहद खराब मौसम रहने की संभावना 

मौसम विभाग की चेतावनी, बुधवार को दिल्ली में बेहद खराब मौसम रहने की संभावना 

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली में जलभराव और यातायात बाधित होने की आशंका के साथ बेहद खराब मौसम की चेतावनी जारी की है. दिल्ली में मंगलवार का दिन गर्म रहा. हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में अपराह्न में बारिश हुई, जिससे कुछ इलाकों में जलभराव और यातायात बाधित हो गया.

राष्ट्रीय राजधानी के लिए आधिकारिक आँकड़े प्रदान करने वाली सफदरजंग वेधशाला ने शाम 5.30 बजे तक 3.6 मिमी बारिश दर्ज की. लोधी रोड, रिज क्षेत्र, नोएडा और पीतमपुरा में सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच क्रमश: 1 मिमी, 17.6 मिमी, 2 मिमी और 7 मिमी बारिश दर्ज की गई.

मुंडका अंडरपास पर जलजमाव के कारण रोहतक रोड पर भीषण जाम लग गया. यात्रियों को मध्य दिल्ली और लुटियंस दिल्ली में भी यातायात जाम का सामना करना पड़ा. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आर्द्रता का स्तर 89 प्रतिशत से 55 प्रतिशत के बीच रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट और बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार के लिए, इसने ग्रीन अलर्ट जारी किया है.(भाषा) 

और पढ़ें