मिलान ने मैनचेस्टर यूनाइटेड से ड्रा खेला, आर्सेनल जीता

मिलान ने मैनचेस्टर यूनाइटेड से ड्रा खेला, आर्सेनल जीता

मिलान ने मैनचेस्टर यूनाइटेड से ड्रा खेला, आर्सेनल जीता

बर्लिन: एसी मिलान के डिफेंडर साइमन जार ने इंजुरी टाइम में गोल दागा जिससे उनकी टीम मैनचेस्टर यूनाईटेड को यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम 16 के पहले चरण में 1-1 से बराबरी पर रोकने में सफल रही. मिलान को 92वें मिनट में कार्नर मिला जिस पर यूनाईटेड का रक्षण अच्छा नहीं था जिसका फायदा उठाकर साइमन ने गोल दाग दिया.

जीत से  क्वार्टर फाइनल की तरफ बढ़े कदम:
इससे पहले 18 वर्षीय अमाद डियालो ने स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरने के पांच मिनट बाद ही यूरोपीय लीग में अपना पहला गोल करके यूनाईटेड को बढ़त दिलायी थी. इस बीच रोमा, टोटेनहैम और आर्सनल ने आसान जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये.

पराजित टीम की तरफ से एकमात्र गोल यूसुफ अल अरबी ने किया:
टोटेनहैम ने हैरी केन के दो गोल की मदद से दिनामो जगरेब पर 2-0 से जीत दर्ज की. आर्सनल ने यूनान में ओलंपियाकोस को आसानी से 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को मजबूत किया. आर्सनल की तरफ से मार्टिन ओडेगार्ड, मोहम्मद इलनेनी और गैब्रियल ने गोल किये जबकि पराजित टीम की तरफ से एकमात्र गोल यूसुफ अल अरबी ने किया. अन्य मैचों में स्पेनिश टीम विल्लारीयाल ने डायनमो कीव को 2-0 से और इटली की टीम रोमा ने शख्तार डोनेस्क को 3-0 से हराया. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें