मुंबई Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी से जुड़े मिलिंद सोमन, सैम मानेकशॉ की निभाएंगे भूमिका

Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी से जुड़े मिलिंद सोमन, सैम मानेकशॉ की निभाएंगे भूमिका

Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी से जुड़े मिलिंद सोमन, सैम मानेकशॉ की निभाएंगे भूमिका

मुंबई: अभिनेता और मॉडल मिलिंद सोमण, कंगना रनौत की पीरियड ड्रामा फिल्म “इमरजेंसी” में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाएंगे. फिल्म निर्माताओं ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

भारत के राजनीतिक इतिहास की एक महत्वपूर्ण घटना पर आधारित “इमरजेंसी” की पटकथा को रनौत ने लिखा . फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया है. फिल्म में रनौत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है. गांधी ने देश में 1975 से 1977 तक 21 महीने के लिए आपातकाल लगाया था और लोगों के मौलिक अधिकारों पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए थे. रनौत ने कहा कि सोमण की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें 1971 युद्ध के नायक फील्ड मार्शल मानेकशॉ के किरदार के लिए चुना गया.

एक साथ मिलकर पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध लड़ा:
अभिनेत्री ने एक बयान में कहा कि सैम मानेकशॉ स्पष्ट दृष्टिकोण वाले व्यक्ति थे और इस फिल्म में उनकी भूमिका बेहद प्रासंगिक है. फिल्म में दिखाया गया है कि किस प्रकार श्रीमती गांधी और सैम मानेकशॉ जैसे दो मजबूत इरादों वाले व्यक्तित्वों ने एक साथ मिलकर पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध लड़ा.

फील्ड मार्शल का रैंक प्रदान किया गया: 
उन्होंने कहा कि इतिहास का यह अध्याय मुझे बहुत रुचिकर लगता है क्योंकि इससे यह पता चलता है कि वह कैसे इन चीजों को करते थे. हम भाग्यशाली हैं कि मिलिंद जी इस किरदार को निभाएंगे. मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म उनकी प्रतिभा के साथ न्याय करेगी. सोमण ने कहा कि वह पर्दे पर मानेकशॉ की भूमिका को निभाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. वह 16 दिसंबर” और “बाजीराव मस्तानी” जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. मानेकशॉ, 1971 युद्ध के दौरान भारतीय सेना के प्रमुख थे और सेना के ऐसे पहले अधिकारी थे जिन्हें फील्ड मार्शल का रैंक प्रदान किया गया. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें