Live News »

कांग्रेस ने चुनावों से पहले जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की कवायद शुरू - भाटी

कांग्रेस ने चुनावों से पहले जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की कवायद शुरू - भाटी

अजमेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जो जनता से वायदे किए थे उन्हें पूरा करने की कवायद शुरू कर दी गई है। कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र को सरकारी दस्तावेज बनाते हुए उस पर अमल करने के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में छात्राओं को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी।

उच्च शिक्षा मंत्री आज अजमेर आए। कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जुलाई माह से प्रदेश के 252 कॉलेजों में 2 लाख 5 हजार छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए निशुल्क प्रवेश दिया जाएगा। छात्राओं को कॉलेजों में ही निशुल्क सेनेट्री नेप्कीन भी मुहैया करवाए जाएंगे। इसके लिए वरिष्ठ महिला व्याख्याता की अध्यक्षता में छात्राओं की एक कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी के माध्मय से छात्राओं को निशुल्क नेप्कीन दिए जाएंगे।

भाटी ने कहा कि प्रदेश के विश्व विद्यालयों सहित सरकारी कॉलेजों में शिक्षकों के कई पद रिक्त हैं। इन्हें भरने के लिए सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग को 830 पदों को भरने के लिए अभ्यर्थना भेजी है। इसी प्रकार गैर शैक्षिक पदों को भी जल्द भरने की कवायाद शुरू की जाएगी।

भाटी ने कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में  कुलपति को लेकर हाई कोर्ट में प्रकरण विचाराधीन है। यहां पर कई विभागों में शिक्षकों के पद रिक्त हैं। एमडीएस की जानकारी उन्होंने मंगवा ली है। जल्द ही इस पर भी निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने गत भाजपा सरकार पर निशाना साधा। कहा कि भाजपा सरकार कई कॉलेज खोलने की घोषणा तो कर दी लेकन वहां पर ना तो जमीन है और ना ही स्टाफ है। ऐसे कॉलेजों की जानकारी लेकर सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।
योगेश सारस्वत फर्स्ट इंडिया न्यूज अजमेर

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in