जयपुर मंत्री भंवरलाल मेघवाल एयरलिफ्ट ! उपचार के लिए भिजवाया गया गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल

मंत्री भंवरलाल मेघवाल एयरलिफ्ट ! उपचार के लिए भिजवाया गया गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल

मंत्री भंवरलाल मेघवाल एयरलिफ्ट ! उपचार के लिए भिजवाया गया गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल

जयपुर: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल की तबियत नाजुक होने पर उन्हें जयपुर से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के लिए एयरलिफ्ट किया गया. परिजनों की इच्छा पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्री मेघवाल के मेदांता अस्पताल ले जाए जाने की व्यवस्था की. एयर एम्बुलेंस से मंत्री मेघवाल को दिल्ली ले जाया गया. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 55 नए पॉजीटिव मामले आए सामने, सर्वाधिक 29 केस अकेले कोटा में 

गुरूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल के लिए एयरलिफ्ट किया गया: 
प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल को उनके परिजनों की इच्छा के अनुरूप अग्रिम उपचार के लिए एसएमएस हॉस्पिटल से आज सुबह गुरूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल के लिए एयरलिफ्ट किया गया है. मेदांता अस्पताल की एयर एंबुलेंस आज सुबह 7:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची. इसी दौरान एयरलिफ्ट की पूरी प्रक्रिया की निगरानी के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद एयरपोर्ट पहुंचे. सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर एसएमएस अस्पताल से मंत्री भंवरलाल मेघवाल को एम्बुलेंस से एयरपोर्ट स्टेट हैंगर पर लाया गया. इस दौरान एम्बुलेंस में उनकी बेटी बनारसी भी मौजूद रही. एयरपोर्ट पर एम्बुलेंस से मंत्री मेघवाल को एयर एम्बुलेंस में शिफ्ट किया गया. मेदांता अस्पताल के चिकित्सकों को लाइन ऑफ ट्रीटमेंट की जानकारी दी गई और उन्हें जरूरी चिकित्सा उपकरणों पर रखते हुए एयर एम्बुलेंस के दिल्ली के लिए रवाना किया गया. मेघवाल को दिल्ली रवाना करने तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद मॉनीटरिंग करने के लिए एयरपोर्ट पर रुके रहे. एयर एम्बुलेंस के रवाना होने के बाद मुख्यमंत्री एयरपोर्ट से रवाना हुए. इस दौरान एयरपोर्ट पर जिला कलक्टर जोगाराम और डीसीपी राहुल जैन भी मौजूद रहे. 

संवेदनशील सीएम गहलोत !
- मंत्री भंवरलाल मेघवाल की सेहत के प्रति गंभीर गहलोत
- SMSअस्पताल में भर्ती मेघवाल की हालत बनी हुई नाजुक
- दरअसल, मेघवाल के परिजनों से सीएम से जताई की इच्छा
- अस्थमा रोग विशेषज्ञ विरेन्द्र सिंह को उपचार के लिए बुलवाने
- और फिर विरेन्द्र सिंह से चर्चा के बाद गुडगांव शिफ्टिंग की इच्छा
- ऐसे में खुद गहलोत ने मेदांता के डॉ.नरेश त्रेहान ने किया सम्पर्क
- त्रेहान ने मेघवाल के SMS में जारी उपचार पर जताया संतोष
- लेकिन सीएम गहलोत ने त्रेहान से परिजनों की जताई इच्छा
- सीएम के आग्रह पर त्रेहान ने एयरलिफ्ट की व्यवस्था की

COVID-19: दुनियाभर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या पहुंची 45 लाख पार, अब तक 3 लाख मरीजों की मौत

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर बुधवार को मेघवाल के उपचार के लिए 8 विशेषज्ञ चिकित्सकों का की टीम गठित की गई थी. मेघवाल के परिजनों ने मुख्यमंत्री से उनके उपचार के लिए अस्थमा रोग विशेषज्ञ डॉ वीरेंद्र सिंह को बुलाने की इच्छा व्यक्त की थी. मुख्यमंत्री ने उपचार के लिए अस्थमा रोग विशेषज्ञ डॉ वीरेंद्र सिंह को एसएमएस हॉस्पिटल बुलवाया था. डॉ. वीरेंद्र सिंह एवं मेघवाल के परिजनों ने उन्हें उपचार के लिए मेदांता चिकित्सालय में शिफ्ट करने की इच्छा जाहिर की थी. उनकी इस इच्छा पर मुख्यमंत्री गहलोत ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से सम्पर्क किया था. डॉ. त्रेहान ने मंत्री मेघवाल के वर्तमान में चल रहे उपचार पर संतोष व्यक्त किया. मुख्यमंत्री के आग्रह पर उन्होंने मेघवाल को एयरलिफ्ट करने की व्यवस्था की थी. पहले मेघवाल को कल शाम ही एयरलिफ्ट किया जाना था, लेकिन कल शाम दिल्ली में खराब मौसम के चलते एयरलिफ्ट नहीं किया जा सका. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी निरंतर मेघवाल के उपचार की एवं उन्हें एयरलिफ्ट करने की व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे थे. 

...वरिष्ठ सहयोगी विकास शर्मा के साथ काशीराम चौधरी, फर्स्ट इंडिया न्यूज, जयपुर

और पढ़ें