मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने मेडिकल कॉलेज का किया उद्घाटन

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/10/05 06:42

चूरू (संजय प्रजापत)। चूरू जिला मुख्यालय पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन आज पंचायत राज मंत्री राठौड़ ने किया है। 179 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस मेडिकल कॉलेज में प्रथम बैच में 100 विद्यार्थी प्रवेश ले चुके है। आज मेडिकल कॉलेज के इन सभी विद्यार्थियों का तिलक लगाकर और माला पहनाकर पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने स्वागत किया। सभी मेडिकल छात्र-छात्राओं को मंच पर एप्रन पहनाया गया साथ ही ओथ सेरेमनी का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला प्रमुख हरलाल सहारण, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. वासुदेव चावला भी मौजूद रहे। इस मौके पर पंचायत राज मंत्री राज राठौड़ ने पौधारोपण भी किया।

इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि, "मेडिकल कॉलेज में 80 प्रतिशत स्टाफ आ चुका है 30 प्रतिशत स्टाफ आना शेष है वह भी शीघ्र आ जाएगा।" उन्होंने कहा कि, "चूरू जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज प्रारंभ हो चुका है अब चूरू के लोगों को आधुनिक चिकित्सा जिला मुख्यालय पर ही मुहैया हो जाएगी। यह मेडिकल कॉलेज चूरू के लिए मील का पत्थर साबित होगी।" मंत्री ने कहा कि, "चूरू के लिए  इससे बड़ी कोई सौगात नहीं हो सकती है। जल्द ही इस मेडिकल कॉलेज परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की एक भव्य मूर्ति की स्थापना भी की जाएगी क्योंकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर ही यह मेडिकल कॉलेज है।" 

उन्होंने कहा कि, "राजकीय भारतीय अस्पताल की आपातकालीन वार्ड में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति लगनी थी, लेकिन वह किसी कारणवश वहां पर नहीं लग पाई। अब उससे भी अच्छी मूर्ति यहां पर लगाई जाएगी।" चूरू जिला मुख्यालय पर नर्सिंग कॉलेज का उद्घाटन हो चुका है, साथ ही नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास भवन का शिलान्यास भी किया गया है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

जम्‍मू से श्रीनगर अब हवाई मार्ग से जाएंगे सेना के जवान

PM मोदी के राजस्थान दौरे की तैयारियां तेज़
बंदूक नहीं बूंद-बूंद से मारेंगे पाकिस्तान को
प्यासा मरेगा पाकिस्तान !
सियोल में पीएम मोदी के सवाल पर मिला दिलचस्प जवाब, लोग बोले- एक बार फिर आप बनेंगे पीएम
पाकिस्तान को पानी रोकने की चेतावनी
सरकार और कर्मचारी यूनियन के बीच बनी सहमति, 48 घंटे की ड्यूटी के बाद एक वीक ऑफ देने का प्रस्ताव
PM Modi in Seoul: पीएम मोदी ने कोरिया में उठाया आतंकवाद का मुद्दा
loading...
">
loading...