प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, फसल खराबे का लिया जायजा

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, फसल खराबे का लिया जायजा

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, फसल खराबे का लिया जायजा

रतनगढ़: चूरू प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग सोमवार को रतनगढ़ पहुंचे और तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि से हुई फसल खराबे का जायजा लिया. प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग रतनगढ़ में एक निजी होटल में रुके. इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं जिला कलेक्टर अन्य अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों के फसल खराबे के बारे में जानकारी ली. इसके बाद वे तहसील के गांव गोरीसर और  दाऊदसर में फसल खराबे का जायजा लेने के लिए पहुंचे. जहां पर उन्होंने प्रभावित किसानों से मुलाकात कर फसल खराबे की जानकारी लेकर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. प्रभारी मंत्री ने प्रभावित किसानों को शीघ्र ही उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया.

Holi festival 2020: हर्बल गुलाल और बिंदास होकर खेलिए होली, यहां पर महिलाओं ने बनाया प्राकृतिक गुलाल

गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए:
मीडिया से बात करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि ओलावृष्टि के दिन ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर आपदा प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने विशेष गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए थे. इसके बाद उन्होंने बीमा कंपनी को भी निर्देशित कर दिया था. ऑफलाइन भी पूरे राज्य में सर्वे करवाकर विशेष गिरदावरी के निर्देश संबंधित मंत्री ने दिए गए थे. 

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने दी होली पर शुभकामनाएं, कोरोना से भयभीत नहीं होने की अपील की

विशेष सहायता किसानों को दी जाएगी:
प्रभारी मंत्री ने बताया कि एनडीआरफ के तहत भी विशेष सहायता किसानों को दी जाएगी. शीघ्र ही प्रक्रिया पूरी कर किसानों को राजस्थान सरकार के द्वारा राहत प्रदान की जाएगी. इस अवसर पर उनके साथ जिलाध्यक्ष एवं रतनगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी रहे भंवरलाल पुजारी, विधायक अभिनेश महर्षि, पीसीसी सदस्य रमेश चंद्र इंदौरिया, कल्याण सिंह शेखावत और चूरू जिला कलेक्टर सन्देश नायक, एसपी तेजस्वीव गौतम और रतनगढ़ एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

और पढ़ें