मुंबई मंत्री वलसे पाटिल, मुंबई पुलिस आयुक्त पांडे, अभिनेता अक्षय कुमार ने 'संडे स्ट्रीट' में लिया हिस्सा

मंत्री वलसे पाटिल, मुंबई पुलिस आयुक्त पांडे, अभिनेता अक्षय कुमार ने 'संडे स्ट्रीट' में लिया हिस्सा

मंत्री वलसे पाटिल, मुंबई पुलिस आयुक्त पांडे, अभिनेता अक्षय कुमार ने 'संडे स्ट्रीट' में लिया हिस्सा

मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार समेत कई लोगों ने रविवार को शहर पुलिस की ‘संडे स्ट्रीट’ पहल में हिस्सा लिया. पुलिस ने नागरिकों को घर से निकलकर स्वास्थ्यवर्धक एवं मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से यह पहल शुरू की है.

पाटिल और अक्षय कुमार को आज दक्षिण मुंबई में मरीन ड्राइव क्षेत्र में साइकिल चलाते हुए देखा गया. इस पहल के तहत हर सप्ताहांत कुछ घंटों के लिए कुछ मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिए जाते हैं. शहर के वरिष्ठ पुलिसकर्मियों और आम नागरिकों ने भी सुबह सात बजे से 10 बजे तक तीन घंटे चलने वाले इस कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने योगाभ्यास किया, साइकिल चलाई और दौड़ लगाई तथा अन्य सांस्कृतिक एवं मनोरंजक गतिविधियों में भाग लिया.

कल्याणकारी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं:
पांडे के शहर के शीर्ष पुलिस पद का कार्यभार संभालने के बाद शुरू की गई पहल ‘संडे स्ट्रीट’ के दौरान मुंबई के कुछ पुलिसकर्मियों को नाचते और बांसुरी बजाते देखा गया. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि ‘संडे स्ट्रीट’ के दौरान लोग अपने बच्चों और प्रियजनों के साथ सड़कों पर निकलकर योगाभ्यास कर सकते हैं, साइकिल चला सकते हैं, स्केटिंग कर सकते हैं और अन्य स्वास्थ्यवर्धक एवं कल्याणकारी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें