Live News »

उदयपुर: नाबालिग लड़की को अगवा कर तीन दिन तक दुष्कर्म का आरोप

उदयपुर: नाबालिग लड़की को अगवा कर तीन दिन तक दुष्कर्म का आरोप

उदयपुर: जिले के सायरा थाना क्षेत्र के पाबा गांव में एक नाबालिग को बंधक बनाकर बलात्कार करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में 4 दिन पहले सायरा थाने में रिपोर्ट देने के बावजूद पुलिस ने मामला तो छोड़ो पीड़िता का मेडिकल तक नहीं करवाया. सोमवार को उसकी हालत बिगड़ने पर परिजन उसे गोगुन्दा हॉस्पिटल ले गए जहां तहरीर के अभाव में चिकित्सक ने भी एक बार इलाज नहीं किया और हालत बिगड़ ज्यादा बिगड़ने पर उसे इंजेक्शन लगाकर उदयपुर एमबी अस्पताल रेफर कर दिया.

बारां में 16 लोगों को माना कोरोना संदिग्ध, जिला अस्पताल में बदली व्यवस्था 

तीन दिन तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप:
वहीं देर रात पुलिस अधीक्षक ने पीड़िता के बयान लिए. पीड़िता ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि वह अपनी बहन के साथ 9 मार्च को होली के दिन खरीदारी करने सायरा गई थी. रात को लौटते समय बरावली गांव में मेरकाखेत निवासी किरण पुत्र प्रकाश उसका भतीजा कैलाश पुत्र हुसा गरासिया ने उन्हें रोककर जबरन उन्हें अपने घर ले गए वहां 3 दिन तक बंधक बनाकर रखा. इस दौरान कैलाश ने उसके साथ बलात्कार किया. 12 मार्च को आरोपी पीड़िता को उसके घर से थोड़ी दूर पर छोड़कर भाग गया. 

VIDEO: कोरोना वायरस के चलते निगम चुनाव टलने की आशंका...लेकिन जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारियां 

पुलिस पर मामले को गंभीरता नहीं लेने का आरोप:
पीड़िता के घर पहुंचने पर पीड़िता की हालत देखकर परिजन उसी दिन उसे सायरा थाने लेकर पहुंचे. परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दी लेकिन पुलिस ने उसे गंभीरता से नहीं लिया. उन्होंने पीड़िता का मेडिकल तक नही करवाया न मामले में कोई कार्रवाई की. आपको बता बता दें कि सायरा थाने क का लैंडलाइन फोन बरसों से खराब पड़ा है. इस थाना क्षेत्र से डोडा चूरा की जमकर तस्करी होती है.लेकिन अधिकारी लैंडलाइन फोन को सही नहीं करवाते हैं जिससे आमजन भी परेशान है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

उदयपुर ACB टीम की बड़ी कार्रवाई, बिजली विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर गिरीश जोशी के निवास-कार्यालय पर छापा

उदयपुर: उदयपुर एसीबी की टीम ने आज एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता गिरिश जोशी के विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी. आय से अधिक संपति अर्जित करने के मामले में एसीबी की टीम ने गिरिश जोशी के 5 ठिकानों पर सर्च शुरु किया.

23 से अधिक बैंक खाते और एक लॉकर की जानकारी मिली:
उदयपुर के आशीर्वाद नगर स्थित जोशी के निवास के अलावा पटेल सर्किल स्थित कार्यालय और नाथद्धारा स्थित पैतुक निवास पर भी एसीबी की टीमों नें एक साथ सर्च किया. इस दौरान एसीबी की टीम को अधीक्षण अभियंता और उनके परिवारजनों के नाम पर 23 से अधिक बैंक खातें और एक लाँकर की जानकारी मिली. 

{related}

एसीबी कर रही हैं गिरिश जोशी से पूछताछ: 
इसके अलावा अधीक्षण अभियंता और उनके परिजनों के नाम पर उदयपुर,राजसमंद में व्यवसायीय,कृषि और आवासीय भूखंडों के कागजात भी मिले हैं. इसके अलावा एसीबी को एक बेनामी संपति के दस्तावेज भी बरामद हुए. बहरहाल एसीबी की टीम गिरिश जोशी से आय से अधिक अर्जित की गई संपति और बरामद दस्तावेजों को लेकर पूछताछ कर रही हैं.

उदयपुर: स्पेशल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 लाख रुपए के नकली नोट पकड़े

उदयपुर: प्रदेश के उदयपुर जिले में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने आज एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 6 लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर टास्क फोर्स ने शहर के अंबामाता थाना इलाके के सज्जनगढ़ रोड पर एक ठेला संचालक के पास दबिश दी और उसके पास से  500-500 रुपए के 6 लाख मूल्य के नकली नोट बरामद किए हैं.

{related}

दरअसल स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने ठेला संचालक सद्दाम और इसके एक सहयोगी अमीन और सोनू को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि सद्दाम मूल रूप से उदयपुर के कोटडा इलाके का रहने वाला है और फिलहाल मल्लातलाई इलाके में रह रहा है.

पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि आखिर यह 6 लाख रुपए के नोट नकली नोट कहां से लेकर आए और आगे इनका क्या प्लान था.

लेकसिटी में संपन्न हुई कंगना रनौत के भाई की शादी,पिछले 2 दिनों से वैवाहिक समारोह की रस्में थी जारी

लेकसिटी में संपन्न हुई कंगना रनौत के भाई की शादी,पिछले 2 दिनों से वैवाहिक समारोह की रस्में थी जारी

उदयपुर: भाई अक्षत की शादी के लिए उदयपुर आई बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत उदयपुर की 3 दिनों से मेहमान बनी हुई है. 10 नवम्बर को इस वेडिंग की शुरुआत हुई और आज सुबह दूल्हा अक्षत औऱ ऋतु के साथ फेरे ले विवाह बंधन में बंध गए. कंगना ने आज सुबह शादी समारोह में डिज़ाइनर अनुराधा वकील का डिज़ाइन किया लहंगा पहना.

14 माह में तैयार किया डिजाइनर ने लहंगा:
गुजराती बांधनी से बना यह लहंगा डिजाइनर ने 14 माह में तैयार किया. सभ्यासंचि की डिज़ाइनर ज्वेलरी पहनी. सुबह 10 बजे वैवाहिक रस्में शुरू हुई. शादी के बाद मेहमानों को होटल में ही लंच दिया गया. हिमाचल की परम्परानुसार दुल्हन को चांदी की पायजेब पहनाई गई.

{related}

दूल्हे अक्षत ने वैवाहिक रस्मों के दौरान शेरवानी पहनी:
यह रस्म कंगना की बहन रंगोली ने निभाई और दुल्हन ऋतु को चांदी की पायजेब पहनाई. दूल्हे अक्षत ने वैवाहिक रस्मों के दौरान शेरवानी पहनी. दोपहर बाद सूट लेंथ पहने दूल्हा अक्षत और साडी पहने दुल्हन ऋतु होटल से बाहर बोट के लिए बनी जेटी पर जाते दिखाई दिए. 

विवाहिता ने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

विवाहिता ने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

उदयपुर: जिले के सवीना थाना इलाके में एक विवाहिता ने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के दौरान जोर से-शोर होने पर आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए. जिन्होंने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर आईपीएस प्रशिक्षु पूजा नागर मय टीम मौके पर पहुंची.

{related}

पुलिस ने बताया कि हवा मंगरी स्थित मकान नंबर 88 में रहने वाली रेणु कुमावत ने आत्महत्या कर ली. इस दौरान उसका पति नजदीक खड़ा हुआ था. पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है. इस मामले को लेकर पति से पूछताछ भी की गई है. रेणु की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाएगी. 

राजस्थानः अधिकतर जिलों में गिरने लगा रात का तापमान, लोगों को होने लगा सर्दी का अहसास

राजस्थानः अधिकतर जिलों में गिरने लगा रात का तापमान, लोगों को होने लगा सर्दी का अहसास

जयपुर: प्रदेश में अब मौसम करवट लेने लगा है और धीरे-धीरे तापमान में गिरावट शुरू हो गई है. जिसके कारण लोगों को गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है. उधर तापमान में गिराबट के साथ ही बढ़ी ठंडक से लोगों ने गर्म कपड़े निकालने शुरू कर दिए है.

{related}

माउंट आबू में रात का तापमान रहा सबसे कमः
जानकारी के अनुसार राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में रात का तापमान सबसे कम 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भीलवाडा में न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, बूंदी-चित्तौड़गढ़ में 10.2—10.2 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 10.7 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली—डबोक—बीकानेर में 11.6—11.6 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 12.4 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 12.9 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 13.3 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राज्य में मौसम के शुष्क बने रहने की मौसम विभाग जताई संभावनाः
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई और अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान राज्य में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना जताई है.
सोर्स भाषा

गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने सट्टे और देह व्यापार के रैकेट का किया पर्दाफाश, एक युवक और 3 युवतियां गिरफ्तार

गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने सट्टे और देह व्यापार के रैकेट का किया पर्दाफाश, एक युवक और 3 युवतियां गिरफ्तार

उदयपुर: प्रदेश के उदयपुर जिले के गोवर्धनविलास थाना पुलिस ने आज देह व्यापार और सट्टे के कारोबार को लेकर बड़ा खुलासा किया. पुलिस ने अपनी कार्रवाई में विक्की नाम के युवक के साथ तीन युवतियों को भी गिरफ़्तार किया है. दरअसल पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि जीवनतारा इलाके में स्थित एक फ्लैट में देह व्यापार के साथ आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने का कारोबार किया जा रहा है.

{related}

करीब 3 लाख के सट्टे का हिसाब और कई मोबाइल किए बरामद:
इस पर पुलिस ने दबिश देते हुए पूरे मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने फ्लैट से 3 लाख रुपए के सट्टे का हिसाब, मोबाइल, टीवी और अन्य सामान भी जब्त किए है. पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि विक्की नाम का यह युवक सट्टे के साथ देह व्यापार के काले कारोबार का भी संचालन करता है. पुलिस मामले में आरोपियो से पूछताछ कर रही है.

उदयपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, झल्लारा SHO रमेश चंद्र 35 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप

उदयपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, झल्लारा SHO रमेश चंद्र 35 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप

उदयपुर: प्रदेश के उदयपुर एसीबी की टीम ने आज एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए जिले के झल्लारा थाने के एसएचओ रमेश चंद्र, हेड कांस्टेबल ब्रजमोहन मीणा और एक अन्य व्यक्ति को 35000 रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

डंपर छोड़ने की एवज में मांगी थी रिश्वत:
दरअसल आरोपी थाना अधिकारी और हेड कांस्टेबल ने परिवादी से उसका बजरी से भरा डंपर छोड़ने की एवज में 50 रुपए हजार की रिश्वत मांगी थी. जिस पर सौदा 35000 रुपए में तय हुआ. 

{related}

एसीबी की टीम कर रही है आरोपियों से पूछताछ:
आरोपियों ने परिवादी से 2000 रुपए पूर्व में ही ले लिए थे और आज बाकी की रिश्वत राशि लेते एसीबी की टीम के हत्थे चढ़ गए. एसीबी के एएसपी सुधीर जोशी के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई के दौरान एसीबी की टीम ने आरोपियों के हाउस सर्च भी किया है. फिलहाल एसीबी की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

उदयपुर: 2 करोड़ रुपए की लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

उदयपुर: 2 करोड़ रुपए की लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

उदयपुर: पुलिस को आज पिछले दिनों का कानोड़ में हुई करीब 2 करोड़ रुपए की डकैती के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस टीमों ने इस पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जो कि अलग-अलग अंतर्राष्ट्रीय गैंग के सदस्य हैं. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर डकैती में गया करीब डेढ़ किलो से ज्यादा सोना और 100 किलो से ज्यादा चांदी भी बरामद की है, साथ ही आरोपियों से ₹200000 की नगदी भी बरामद की है.

{related}

सोहन कोठारी के घर डाली थी डकैती: 
दरअसल, कानोड़ थाना क्षेत्र में पिछले दिनों सोहन कोठारी नाम के व्यक्ति के घर पर इन बदमाशों ने डकैती डाली थी. जिसमें भारी तादाद में सोना, चांदी और नकदी ले गए थे. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से मुख्य आरोपी सोहन दांगी है, जिसके इशारे पर डकैती की योजना को अंजाम दिया गया. पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने साफ किया कि इस पूरे घटनाक्रम में कुल 10 बदमाशों के शामिल होने की बात सामने आई है, जिनमें से 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.