कराची दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मिली जीत को लेकर मिसबाह ने कहा- पाकिस्तान के लिए इसकी बेहद जरूरत थी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मिली जीत को लेकर मिसबाह ने कहा- पाकिस्तान के लिए इसकी बेहद जरूरत थी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मिली जीत को लेकर मिसबाह ने कहा- पाकिस्तान के लिए इसकी बेहद जरूरत थी

कराची: पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम की 2-0 की जीत की सराहना करते हुए कहा है कि इससे देश के क्रिकेट को जरूरी बढ़ावा मिलेगा. पाकिस्तान ने 2003 से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली श्रृंखला जीती है.

नियमित तौर पर स्वदेश में टेस्ट मैच खलने की वकालत कीः
मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए मिसबाह ने कहा कि न्यूजीलैंड में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला काफी अहम थी.
मिसबाह ने कहा कि मुझे लगता है कि खिलाड़ियों की प्रगति के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि देश नियमित तौर पर स्वदेश में टेस्ट मैच खेलें. ऐसे में उनके लिए विदेशों में जाना और अच्छा प्रदर्शन करना आसान हो जाता है.

पीसीबी ने दी थी चेतावनी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार स्वीकार्य नहीं होगीः
मिसबाह उल हक ने कहा कि यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण श्रृंखला थी क्योंकि न्यूजीलैंड में हुई श्रृंखला हमारे लिए काफी खराब रही थी और संतोषजनक यह है कि टीम ने जज्बा दिखाया और श्रृंखला जिताने में प्रत्येक खिलाड़ी ने अपनी भूमिका निभाई. श्रृंखला से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मिसबाह को स्पष्ट कर दिया था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार स्वीकार्य नहीं होगी.

टीम ने पिछले डेढ़ साल में कड़ी मेहनत कीः 
मिसबाह उल हक ने कहा कि देखिए मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्रिकेट समिति क्या कहती है और मैंने इसके कारण कभी दबाव नहीं लिया क्योंकि मेरा मानना है कि आपकी नौकरी को लेकर कोई गारंटी नहीं है. आपको कोई गारंटी नहीं दे सकता. मिसबाह ने कहा कि उन्होंने और उनकी टीम ने पिछले डेढ़ साल में कड़ी मेहनत की लेकिन वांछित नतीजे नहीं मिले.
सोर्स भाषा

और पढ़ें