बगदाद मिसाइलों ने उत्तरी इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को बनाया निशाना, कोई हताहत नहीं

मिसाइलों ने उत्तरी इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को बनाया निशाना, कोई हताहत नहीं

मिसाइलों ने उत्तरी इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को बनाया निशाना, कोई हताहत नहीं

बगदाद: इराक के इरबिल शहर में रविवार को अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर कम से कम छह मिसाइल दागी गयीं और इनमें से अधिकतर मिसाइल वाणिज्य दूतावास पर आकर गिरीं. इराक और अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अमेरिका के एक अधिकारी ने बताया कि ये मिसाइल पड़ोसी मुल्क ईरान से दागी गयीं. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

हमले आधी रात के ठीक बाद में किए गए हैं और इनसे क्षेत्र में ढांचागत नुकसान हुआ:

अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितनी मिसाइल दागी गयीं और वे कहां गिरी. उन्होंने कहा कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि इन हमलों में कोई हताहत हुआ है या नहीं. इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. ये हमले आधी रात के ठीक बाद में किए गए हैं और इनसे क्षेत्र में ढांचागत नुकसान हुआ है.

सुरक्षा बल मामले की जांच कर रहे हैं और शीघ्र ही और अधिक जानकारी देंगे:

एक अन्य अधिकारी ने भी कहा कि बैलेस्टिक मिसाइल ईरान से दागी गयीं. टेलीविजन चैनल कुर्दिस्तान24 का कार्यालय अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास ही है और उसने हमले के बाद अपने कार्यालय में कांच के टुकड़े और मलबे की तस्वीरें दिखायीं. एक बयान में कहा गया कि इरबिल को रविवार सुबह कई मिसाइल से निशाना बनाया गया. इसमें कहा गया कि सुरक्षा बल मामले की जांच कर रहे हैं और शीघ्र ही और अधिक जानकारी देंगे. सोर्स-भाषा     

और पढ़ें