मिताली राज बोलीं, शेफाली का सभी प्रारूपों में खेलना फायदेमंद

मिताली राज बोलीं, शेफाली का सभी प्रारूपों में खेलना फायदेमंद

मिताली राज बोलीं, शेफाली का सभी प्रारूपों में खेलना फायदेमंद

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान मिताली राज ने युवा क्रिकेटर शेफाली वर्मा को तीनों प्रारूपों में टीम में जगह मिलने का स्वागत करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में मिली हार के बाद इंग्लैंड में जीत की राह पर लौटने के लिये यह जरूरी है. कोरोना महामारी के कारण काफी समय खेल से दूर रही भारतीय महिला टीम एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के दौरे के लिए इंग्लैंड रवाना होने वाली है. अगले साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड में वनडे विश्व कप होना है और उसकी तैयारी के लिये यह दौरा अहम है.

शेफाली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में जगह नहीं मिली थी जिसकी काफी आलोचना की गई थी. मिताली ने पीटीआई से कहा कि टेस्ट और वनडे टीम में शेफाली को जगह मिलने का फायदा होगा और उसकी प्रतिभा को समझदारी से तराशने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि उसका तीनों प्रारूप में खेलना फायदेमंद है. देखना है कि वह किस तरह का प्रदर्शन करती है.

सत्रह बरस की रिचा घोष के बाद उसी की उम्र की शेफाली को राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है.मिताली का मानना है कि युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलना चाहिये और फॉर्म खराब होने पर उनका साथ देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अनुभव बांटना एक बात है लेकिन खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये मंच मिलना चाहिये ताकि वे अनुभव और खेल की समझ हासिल कर सकें. मिताली ने कहा कि उन्हें प्रगति के लिये समय देने की जरूरत है. इसके साथ ही नाकाम रहने पर उनका साथ देना सीनियर खिलाड़ी की जिम्मेदारी है. यह एक सफर है और कई बार अपनी जमीन खुद तलाशनी पड़ती है.

और पढ़ें