तेहरान ईरान के दक्षिण सूबे में मध्यम दर्जे का भूकंप, एक व्यक्ति की मौत

ईरान के दक्षिण सूबे में मध्यम दर्जे का भूकंप, एक व्यक्ति की मौत

ईरान के दक्षिण सूबे में मध्यम दर्जे का भूकंप, एक व्यक्ति की मौत

तेहरान: ईरान के दक्षिणी सूबे में शनिवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया जिससे कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं. ईरानी मीडिया ने यह जानकारी दी.

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने बताया कि होर्मोज़्गान प्रांत के किश द्वीप से 22 किलोमीटर उत्तर पूर्व स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजकर सात मिनट पर भूकंप आया जिसका केंद्र सतह से 22 किलोमीटर नीचे था. इरना ने किश द्वीप अस्पताल के प्रमुख मुश्तफा नदियलिनजाद के हवाले से बताया कि गिरने से चार लोगों की हड्डियां टूटी हैं, एक व्यक्ति को तीसरी मंजिल से गिरने की वजह से दिमाग में चोट लगी, हड्डियां टूटी और रक्त स्राव हो रहा था.

मुश्तफा ने बताया कि ऑपरेशन कक्ष में सर्जरी के बावजूद व्यक्ति को बचाया नहीं जा सका. उन्होंने बताया कि भूंकप आने पर इलाके से भागने के दौरान 31 लोग घायल हुए हैं जिनमें से अधिकतर को मामूली चोटें आई है. उल्लेखनीय है कि किश द्वीप फारस की खाड़ी में मौजूद है और इसकी दूरी राजधानी तेहरान से करीब 1,025 किलोमीटर है. अधिकारियों ने बताया कि गत 10 दिनों में कई बार इलाके में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें