मोदी की 26 को बेणेश्वर धाम में सभा, 28 सीटों को प्रभावित करने का प्रयास

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/11/22 11:42

डूंगरपुर। आगामी 7 दिसंबर को प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में बतौर बीजेपी के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 नवंबर को बांसवाड़ा जिले की सीमा में बेणेश्वर धाम पर चुनावी सभा करेंगे। वागड़ और मेवाड़ की 28 विधानसभा सीटों के करीब एक लाख मतदाताओं की भीड़ को बेणेश्वर लाने के प्रयास इन तमाम विधानसभाओं से युद्धस्तर पर किए जा रहे है। हम बताना चाहेंगे इससे पहले पिछले लोकसभा चुनाव में भी 12 अप्रैल 2014 को बेणेश्वर में ठीक इसी जगह चुनावी सभा की थी। 

उस समय मोदी लहर थी और चुनावी नतीजे भी भाजपा के पक्ष में ही आए। उस दौरान मोदी ने कहा था कि वे कृष्णावतारी मावजी महाराज की तपोभूमि बेणेश्वर के दर्शनों से अभिभुत है और फिर लौटकर आएंगे। उस रैली का फायदा क्षेत्र की चारों लोकसभा सीट उदयपुर, चित्तौडगढ़, बांसवाड़ा और  राजसमंद पर कमल खिलाकर मिला था। ऐसे में यह तय माना जा रहा था कि विधानसभा या लोकसभा चुनाव को लेकर एक सभा बेणेश्वर धाम पर होकर रहेगी। 

मोदी की इस यात्रा से बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा, बांसवाड़ा, गढ़ी, घाटोल, कुशलगढ़, चित्तोडग़ढ़ जिले की बड़ी सादड़ी, बेगू, चित्तोडग़ढ़, निंबाहेड़ा, डूंगरपुर जिले की आसपुर, चौरासी, डूंगरपुर, सागवाड़ा, उदयपुर जिले की गोगुंदा, झाडोल, मावली, खेरवाड़ा, सलुंबर, उदयपुर, उदयपुर ग्रामीण, वल्लभनगर प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ और धरियावद, राजसमंद जिले की भीम, कुंभलगढ़, नाथद्वारा और राजसमंद मिलाकर कुल 28 सीधे सीधे प्रभावित होंगी। 

आपको बताना चाहेंगे कि अब तक डूंगरपुर जिले में एक मात्र स्व. प्रधानमंत्री वीपीसिंह ने प्रधानमंत्री रहते हुए डूंगरपुर में जनता दल प्रत्याशी धर्मराज बरंडा के समर्थन में चुनावी सभा की जरूर थी लेकिन तब कांग्रेस प्रत्याशी नाथुलाल अहारी के सीर जीत का सेहरा बंधा था।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in