टेस्ट श्रृंखला से पहले मोईन अली ने जताई अपनी चिंता, कहा- मैं नहीं जानता कि हम कोहली को कैसे आउट करेंगे

टेस्ट श्रृंखला से पहले मोईन अली ने जताई अपनी चिंता, कहा- मैं नहीं जानता कि हम कोहली को कैसे आउट करेंगे

टेस्ट श्रृंखला से पहले मोईन अली ने जताई अपनी चिंता, कहा- मैं नहीं जानता कि हम कोहली को कैसे आउट करेंगे

चेन्नई: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा कि वह नहीं जानते कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में विराट कोहली से कैसे पार पाना है और उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में अपनी टीम की शानदार जीत का हिस्सा नहीं होने के कारण यह स्टार बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अधिक प्रेरित होगा. कोहली अपने बच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौट आए थे. वह पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे.

 

हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाजः
मोईन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम उसे कैसे आउट करेंगे? वह निश्चित तौर पर शानदार खिलाड़ी है, विश्वस्तरीय बल्लेबाज है. वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित रहता है और मुझे पूरा विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया में टीम के अच्छे प्रदर्शन के बाद वह अधिक प्रेरित होगा क्योंकि वह अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट आया था. उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि हमें उसे कैसे आउट करना है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि उसकी कोई कमजोरी है लेकिन हमारा गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है और हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं.

मैं कर सकता हूं मैच विजेता प्रदर्शनः
मोईन ने कहा कि वह बहुत अच्छा इंसान और मेरा अच्छा मित्र है. हम क्रिकेट को लेकर अधिक बात नहीं करते. कोविड-19 से उबरने के बाद वापसी करने वाले मोईन ने कहा कि वह अब भी मैच विजेता प्रदर्शन करने में सक्षम है और भारत की चुनौती के लिए तैयार हैं. टेस्ट श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड को भारत में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलने हैं.

टेस्ट सीरीज के लिए तैयारः
मोईन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है और अगली श्रृंखला के लिए उन्होंने छोटे-छोटे लक्ष्य तय किए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे टीम में चुना जाता है या नहीं यह अलग मसला है. जहां तक खेलने की बात है तो मुझे लगता है कि मैं तैयार रहूंगा. मैंने लंबा इंतजार किया है

मोईन 200 विकेट लेने से कुछ ही कदम दूरः
मोईन ने कहा कि मुझे अब भी लगता है कि मैं विकेट ले सकता हूं, रन बना सकता हूं और मैच विजेता प्रदर्शन कर सकता हूं. मेरे छोटे-छोटे लक्ष्य है जिन्हें मैं पहले हासिल करना चाहता हूं. मैं 200 विकेट लेने से ज्यादा दूर नहीं हूं. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि लोग कहते हैं कि वे इन चीजों पर गौर नहीं करते लेकिन मैं इस पर ध्यान दे रहा हूं. इसके बाद मैं अगले लक्ष्य पर ध्यान दूंगा. इस 33 वर्षीय खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम के श्रीलंका पहुंचने पर कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया था. इंग्लैंड ने इस श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 181 विकेट लिए हैं और 2782 रन बनाए हैं.
सोर्स भाषा

और पढ़ें