मोईन अली की भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम में वापसी

मोईन अली की भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम में वापसी

मोईन अली की भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम में वापसी

लंदन: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में 12 अगस्त से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले ऑलराउंडर मोईन अली को टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक बयान के अनुसार, स्पिन गेंदबाजी करने वाला यह हरफनमौला मंगलवार को टीम के साथ अभ्यास करेगा. कप्तान जो रूट को छोड़कर इंग्लैंड का शीर्ष क्रम पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रहा है. मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने लगातार खराब प्रदर्शन की स्थिति में टीम में बदलाव करने के संकेत दिये हैं.

भारत के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 183 रन पर आउट हो गयी थी. टीम ने रूट के 109 रन के दम पर दूसरी पारी में 303 रन का स्कोर खड़ा किया था. सिल्वरवुड ने सोमवार को कहा था कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स की गैरमौजूदगी में मोईन को वापस बुलाने पर विचार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा था कि मोईन के नाम पर निश्चित तौर पर विचार चल रहा है. मैं और जो (रूट) लॉर्ड्स टेस्ट को लेकर इस पर बात करने वाले हैं. हम जानते हैं कि वह शानदार क्रिकेटर है और हम यह भी जानते हैं कि वह अभी द हंड्रेड में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है भले ही यह अलग तरह का प्रारूप है. यह 34 साल का खिलाड़ी सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छे लय में है. उन्होंने द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स का नेतृत्व करते हुए सोमवार को 23 गेंद में अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलायी.

 

उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट इस साल फरवरी में भारत के खिलाफ खेला था जबकि घरेलू सरजमीं में उनका पिछला मैच 2019 की एशेज श्रृंखला का पहला मुकाबला था.  (भाषा) 

और पढ़ें