बेकार गया कोहली- रहाणे का अर्धशतक, टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/09/03 07:44

साउथम्पटन। मैन आफ द मैच मोइन अली (71/4) के दम पर इंग्लैंड ने विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के अर्धशतकों के बावजूद चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को भारत को 60 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट सात से 11 सितंबर तक लंदन में खेला जाएगा।  भारत 3 विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था, लेकिन इसके बाद उसने आखिरी के सात विकेट 61 रन में ही गंवा दिए और पूरी टीम मात्र 69.4 ओवर में 184 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई।

इंग्लैंड से मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 22 रन तक शिखर धवन (17), लोकेश राहुल (0) और चेतेश्वर पुजारा (5) का विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (58) और अजिंक्य रहाणे (51) ने बीच चौथे विकेट के लिए 101 रन की शतकीय साझेदारी कर भारत को मुश्किल समय से बाहर निकाला। हालांकि कोहली अपनी और भारत की पारी को सम्भालने के बाद चायकाल से पहले आउट हो गए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 19वां अर्धशतक जमाया। भारतीय कप्तान ने 130 गेंदों पर चार चौके लगाए। कोहली का विकेट टीम के 123 के स्कोर पर गिरा।

उन्हें मोइन अली ने एलेस्टर कुक के हाथों शॉर्ट लेग पर कैच कराया। भारत ने दूसरे सत्र में कोहली के रूप में विकेट खोया और 84 रन जोड़े। मेजबान इंग्लैंड की ओर से मोइन ने मैच में कुल नौ विकेट लिए और उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। एंडरसन ने 33 रन पर दो विकेट, स्टोक्स ने 34 रन पर दो विकेट, ब्रॉड ने 23 रन पर एक विकेट और सैम कुरेन ने एक रन पर एक विकेट चटकाए। इससे पहले, इंग्लैंड ने जोस बटलर (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी दूसरी पारी में 271 रन बनाया और भारत को जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य दिया। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in